31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्विस बैंक खाते मामले में कुछ और नामों का खुलासा, यश बिडला व पांटी चड्ढा के दामाद का नाम उजागर

स्विट्जरलैंड : स्विट्जरलैंड सरकार अपने यहां बैंक खाते रखने वाले पांच और भारतीय नागरिकों के नाम प्रकाशित किए हैं, जिनके खिलाफ भारत में कर संबंधी जांच चल रही है.यहां के संघीय राज-पत्र में प्रकाशित इन नामों में उद्योगपति यश बिडला, जमीन जायदाद कारोबारी पोंटी चड्ढा के दामाद गुरजीत सिंह कोचर और दिल्ली की महिला उद्योगपति […]

स्विट्जरलैंड : स्विट्जरलैंड सरकार अपने यहां बैंक खाते रखने वाले पांच और भारतीय नागरिकों के नाम प्रकाशित किए हैं, जिनके खिलाफ भारत में कर संबंधी जांच चल रही है.यहां के संघीय राज-पत्र में प्रकाशित इन नामों में उद्योगपति यश बिडला, जमीन जायदाद कारोबारी पोंटी चड्ढा के दामाद गुरजीत सिंह कोचर और दिल्ली की महिला उद्योगपति रितिका शर्मा तथा मुंबई के सिटी लिमोजिन घोटाले में शामिल दो व्यक्तियों के नाम भी हैं.

चड्ढा की कुछ वर्ष पूर्व हत्या कर दी गयी थी. स्विट्जरलैंड की सरकार ने इन भारतीयों के बारे में भारतीय अधिकारियों द्वारा मांगी गयी सूचनाओं के बाद उनके नाम प्रकाशित किये हैं. स्विट्जरलैंड के कर विभाग, स्विस फेडरल टैक्स एडमिनिस्ट्रेशन :एफटीए: ने इनमें से बिडला और ब्लेसिंग एपैरल कंपनी की रितिका शर्मा के बारे में कुछ सूचनाएं भारत सरकार के साथ पहले ही साझा कर चुका है. इन पांच के अलावा दो अन्य भारतीयों स्नेहलता साहनी और संगीता साहनी के नाम भी सार्वजनिक किये गये हैं. इन दोनों के खिलाफ भी भारत में जांच चल रही है.

सिटी लिमोजीन के जरिये मुंबई में पोंजी योजना चलाने को लेकर जांच का सामना कर रहे सईद मोहम्मद मसूद के बारे में कुछ ब्योरा स्विस प्राधिकरण ने पूर्व में साझा किया था. प्रवर्तन निदेशालय के अनुरोध पर कुछ साल पहले उनका खाता जब्त कर लिया गया था. प्रकाशित अधिसूचना के अनुसार भारत सरकार ने मसूद और सी कौसर मोहम्मद मसूद के बारे में नई जानकारी मांगी है. इस मामले में बिडला के कार्यालय में पीटीआई भाषा की ओर से ई-मेल से भेजे गए सवालों का जवाब नहीं मिला। साथ ही रितिका को भी बार-बार फोन किया गया, पर उनकी तरफ से भी कोई जवाब नहीं मिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें