38.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तमिलनाडु के सीएम पन्नीरसेल्वम जयललिता के घर पहुंचे, दे सकते हैं इस्तीफा

चेन्नईः आय से अधिक संपत्ति के मामले में बरी होने के बाद एआइएडीएमके नेता जे जयललिता के फिर से मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया है. आज एआइएडीएमके विधायक दल की बैठक होनी है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बैठक में जयललिता को नेता चुना जा सकता है. इस बीच खबर है […]

चेन्नईः आय से अधिक संपत्ति के मामले में बरी होने के बाद एआइएडीएमके नेता जे जयललिता के फिर से मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया है. आज एआइएडीएमके विधायक दल की बैठक होनी है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बैठक में जयललिता को नेता चुना जा सकता है. इस बीच खबर है कि वर्तमान मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम जयललिता के निवास पर उनसे मिलने गये हैंऔर संभावना है कि आज वह अपना इस्तीफा सौंप देंगे.

कर्नाटक हाईकोर्ट ने जे जयललिता को राहत देते हुए इसी सप्ताह सोमवार को उन्हें बरी कर दिया है. आय से अधिक संपत्ति के मामले में पिछले साल निचली अदालत ने जयललिता को चार साल की सजा और 100 करोड़ रूपये का जुर्माना लगाया था जिसके बाद उन्हें अपने पद से त्यागपत्र देना पड़ा था.

हाईकोर्ट के फैसले के बाद से ही कयास लगाये जा रहे थे कि वह फिर एक बार राज्य की कमान संभाल सकतीं हैं. जयललिता के मुख्‍यमंत्री पद छोड़ने के बाद ओ. पन्नीरसेल्वम ने तमिलनाडु की कमान संभाली थी.

ज्ञात हो कि राज्य में एक साल बाद ही विधानसभा चुनाव होने हैं. कोर्ट के इस फैसले के बाद एक बार फिर जयललिता के मुख्यमंत्री के तौर पर वापसी का मार्ग प्रशस्त हो गया है. जया का नेतृत्व विपक्ष के लिए झटका साबित होगा. यह भाजपा के लिए भी बुरी खबर है क्योंकि इससे विधानसभा चुनाव में पैर जमाने की उसकी उम्मीदों पर ग्रहण लग सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें