36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

काला धन मामले में स्वामी की याचिका पर न्यायालय आज करेगा सुनवाई

नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी से कहा कि काला धन मामले पर वह मंगलवार को सुनवाई करेगा जब विशेष जांच दल द्वारा इस प्रकरण में नई प्रगति रिपोर्ट दाखिल किये जाने की संभावना है. प्रधान न्यायाधीश एच एल दत्तू, न्यायमूर्ति अरुण मिश्र और न्यायमूर्ति अमिताव राय की खंडपीठ ने कहा कि […]

नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी से कहा कि काला धन मामले पर वह मंगलवार को सुनवाई करेगा जब विशेष जांच दल द्वारा इस प्रकरण में नई प्रगति रिपोर्ट दाखिल किये जाने की संभावना है. प्रधान न्यायाधीश एच एल दत्तू, न्यायमूर्ति अरुण मिश्र और न्यायमूर्ति अमिताव राय की खंडपीठ ने कहा कि इस मामले पर मंगलवार को शाम चार बजे सुनवाई की जायेगी. भाजपा नेता ने अपनी याचिका में काला धन वापस लाने के लिये कुछ सुझाव दिये हैं.

इससे पहले, शीर्ष अदालत ने उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश एम बी शाह की अध्यक्षता वाले विशेष जांच दल से कहा था कि 12 मई तक काला धन मामले की जांच की प्रगति की रिपोर्ट दाखिल की जाये. इससे पहले, न्यायालय ने विशेष जांच दल से कहा था कि वह विदेशी बैंकों में जमा काले धन को वापस लाने के संबंध में वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी द्वारा दिये गये सुझावों पर विचार करे. राम जेठमलानी ने ही 2009 में इस मसले पर जनहित याचिका दायर की थी.

न्यायालय ने विशेष जांच दल से यह भी कहा था कि इन सुझावों पर कानून के अनुरुप विचार किया जाये और सीलबंद लिफाफे में वह अपनी प्रगति रिपोर्ट शीर्ष अदालत के पास भेजे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें