1. home Home
  2. national
  3. 32 school students corona positive in chhattisgarh and maharashtra center instructs 10 states rts

छत्तीसगढ़ - महाराष्ट्र में 32 स्कूली छात्र कोरोना पॉजिटिव, केंद्र ने 10 राज्यों को दी टीकाकरण बढ़ाने की हिदायत

छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में एक साथ कई स्कूली छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, केंद्र सरकार ने 10 खतरे वाले राज्यों की सूची जारी की है. इन राज्यों में केंद्र के तरफ से स्पेशल टीम भेजी जाएगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना की तेज रफ्तार
कोरोना की तेज रफ्तार
PTI Photo

देश में ओमिक्रॉन के साथ साथ कोरोना के मामलों में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार शनिवार को देश में ओमिक्रॉन के 415 मामले सामने आए हैं, इधर राज्यों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. छत्तीसगढ़ के एक स्कूल में एक साथ 13 छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं. तो वहीं, महाराष्ट्र के अहमदनगर में भी कोरोना से 19 छात्र संक्रमित पाए गए. देश में कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच केंद्र सरकार ने 10 खतरे वाले राज्यों को खत लिख कर सचेत किया है साथ ही इन राज्यों में केंद्र की तरफ से स्पेशल टीम भी भेजी जाएगी.

छत्तीसगढ़ के स्कूल में एक साथ 13 छात्र संक्रमित

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एक ही स्कूल के 13 छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं. रायगढ़ के नवोदय विद्यालय के 13 छात्रों को संक्रमित मिलने के बाद अस्तपताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, एहतियात के तौर पर यहां कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. छात्रों के संपर्क वालों की जांच चल रही है. बताया जा रहा है कि स्कूल के हॉस्टल में 200 के करीब छात्र रहते हैं.

अहमदनगर में एक स्कूल के 19 छात्र संक्रमित

महाराष्ट्र के अहमदनगर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में एक साथ 19 छात्र संक्रमित पाए गए हैं. खबरों की माने तो इस स्कूल में करीब 450 छात्र रहकर पढ़ाई करते हैं. सभी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था जिसमें 19 संक्रमित मिले हैं. सभी को ग्रामीण अस्तपताल में भर्ती कराया गया है. संक्रमित छात्रों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं हालांकि कुछ में हल्के लक्षण जरूर दिख रहे हैं.

केंद्र का 10 राज्यों को अलर्ट

देश में कोरोना के साथ साथ ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार ने 10 खतरे वाले राज्यों को चिट्ठी लिखकर अलर्ट जारी किया है. इन राज्यों में वैक्सीनेशन की रफ्तार काफी कम है. जिसे देखते हुए यहां केंद्र की तरफ से स्पेशल टीम भेजी जाएगी. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इन 10 राज्यों में केंद्र की तरफ से टीम भेजी जाएगी, क्योंकि इन राज्यों में वैक्सीनेशन की रफ्तार काफी धीमी है और कोरोना के मामलों में भी बढ़तरी हुई है. इन राज्यों में केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, मिजोरम, कर्नाटक, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड और पंजाब में टीमें भेजी जाएंगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें