31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुनंदा मामला : थरुर ने एसआईटी को कम्यूटर डाटा सौंपा

नयी दिल्ली : कांग्रेस सांसद शशि थरुर ने अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय तरीके से हुई मौत के मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) को कुछ कम्यूटर डाटा सौंप दिए. इन डाटा में सुनंदा की मौत के पहले और बाद में थरुर की ओर से कई लोगों एवं अधिकारियों के साथ […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस सांसद शशि थरुर ने अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय तरीके से हुई मौत के मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) को कुछ कम्यूटर डाटा सौंप दिए. इन डाटा में सुनंदा की मौत के पहले और बाद में थरुर की ओर से कई लोगों एवं अधिकारियों के साथ की की गई बात का विवरण डिजिटल स्वरुप में मौजूद है. थरुर पिछले दो दिनों में कल तीसरी बार एसआईटी के समक्ष उपस्थित हुए.

कांग्रेस नेता की ओर से एसआईटी के साथ साझा की गई जानकारी के बारे में पूछे जाने दिल्ली पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी ने कहा, थरुर को बुलाया गया और हमने कुछ जानकारी और डाटा हासिल किया. हम अब डाटा का विश्लेषण करेंगे…हमने उनसे विस्तृत जानकारी एकत्र की थी. अब उनके बयान का विश्लेषण किया जाएगा. थरुर सरोजिनी नगर थाने में उपस्थित हुए और एसआईटी को सूचित किया कि वह शाम तिरवनंतपुरम रवाना हो रहे हैं.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि एसआईटी ने थरुर से कहा है कि वे अपनी गतिविधियों और संपर्क विवरण के बारे में उन्हें सूचित करें ताकि जांच के दौरान जब भी आवश्यकता हो टीम उनसे संपर्क कर सके. हालांकि, पुलिस ने उनकी गतिविधियों पर अब तक कोई पाबंदी नहीं लगाई है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री अपराह्न एक बजे के करीब पुलिस स्टेशन पहुंचे और तकरीबन आधा घंटा वहां वक्त गुजारा. यद्यपि यात्रा के दौरान उनसे औपचारिक तौर पर पूछताछ नहीं की गई लेकिन पुलिस ने उनसे उस संबंध में पूरक सवाल पूछे जो कुछ उन्होंने कल हुई दो दौर की पूछताछ के दौरान बताया था. यह पूछताछ कल तकरीबन सात घंटे तक चली थी.

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने यह भी कहा कि दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा का एक दल मुंबई में है. वह समाप्त की जा चुकी आईपीएल कोच्चि फ्रेंचाइजी के बिजनेस मॉडल की जांच करेगा और देखेगा कि क्या उसके वित्तीय लेन-देन में कोई गडबडी हुई. टीम के इस संबंध में बीसीसीआई के अधिकारियों से भी मुलाकात करने की संभावना है.

थरुर से हुई पूछताछ मुख्य रुप से आईपीएल विवाद पर केंद्रित थी. यह विवाद साल 2010 की शुरुआत में पैदा हुआ था जब वह विदेश राज्यमंत्री थे. इस बात के आरोप थे कि उन्होंने अपने कार्यालय का दुरुपयोग किया ताकि इस बात को सुनिश्चित किया जा सके कि 70 करोड रपये सुनंदा को भुगतान किए जाएं. इस आरोप का उन्होंने खंडन किया.

ये 70 करोड़ रुपये आईपीएल कोच्चि फ्रेंचाइजी रेंदवू स्पोर्ट्स में 19 फीसदी इक्विटी के बराबर थे. थरुर से गुरुवार को तकरीबन सात घंटे के लिए पूछताछ की गई थी. इस दौरान उनसे मुख्य रुप से आईपीएल विवाद के बारे में कडे सवाल पूछे गए थे.

पांच सदस्यीय एसआईटी ने थरुर से दक्षिण दिल्ली के वसंत विहार इलाके में एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वाड :एएटीएस: के कार्यालय में पूछताछ की. दिल्ली पुलिस ने इससे पहले थरुर से 19 जनवरी को पूछताछ की थी. पुलिस सूत्रों ने कल बताया था कि थरुर से एक और दौर की पूछताछ सप्ताहांत में हो सकती है. उधर, रिवनंतपुरम हवाई अड्डे पर थरुर ने आज शाम कहा, मैं कोई विवरण नहीं देने जा रहा. यह मेरे और पुलिस के बीच है. जब जांच चल रही है तो यह मेरा फर्ज है कि मैं जांच में सहयोग करुं. इससे ज्यादा कुछ नहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें