28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फिर जेल से बाहर आयी ”आयरन लेडी” इरोम शर्मिला

इंफाल : 14 साल से अधिक से अनशन कर रही मानवाधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला को बड़ी राहत देते हुए कोर्ट ने उनकी रिहाई के आदेश दिए हैं. उनका यह अनशन पिछले एक दशक से भी ज्यादा मणिपुर में आर्म्ड फोर्सेस स्पेशल पावर्स एक्ट के विरोध में है. इंफाल की एक अदालत ने पुलिस द्वारा उनपर […]

इंफाल : 14 साल से अधिक से अनशन कर रही मानवाधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला को बड़ी राहत देते हुए कोर्ट ने उनकी रिहाई के आदेश दिए हैं. उनका यह अनशन पिछले एक दशक से भी ज्यादा मणिपुर में आर्म्ड फोर्सेस स्पेशल पावर्स एक्ट के विरोध में है.

इंफाल की एक अदालत ने पुलिस द्वारा उनपर लगाए गए खुदकुशी के आरोप को खारिज कर दिया है. इससे पहले अगस्त, 2014 में एक अन्य कोर्ट ने भी इरोम शर्मिला की रिहाई के आदेश दिए थे, लेकिन मणिपुर पुलिस ने उन्हें फिर से गिरफ्तार कर लिया था.

गौरतलब है कि पिछले साल अगस्त में न्यायिक हिरासत से रिहा होने के बाद भी अनशन पर बैठीं थीं जिसके बाद मणिपुर की इरोम शर्मिला को पुलिस ने जबरन अनशन स्थल से हटा दिया था. इतना ही नहीं पुलिस ने उन्हें खुदकुशी की कोशिश के आरोप में दोबारा गिरफ्तार कर लिया था.

इरोम शर्मिला को लोग ‘आयरन लेडी’ (लौह महिला) के नाम से जानते हैं. वह 5, नवंबर 2000 से आमरण अनशन पर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें