24.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फिर ठिठुरी दिल्‍ली, सर्दी का सितम जारी, कई हिस्सो में बारिश का अनुमान

नयी दिल्ली : उत्तर भारत के कई हिस्सों में कपां देने वाली सर्दी का दौर जारी है साथ ही में आसमान में बादल भी छाए रहे. इसके अलावा पूरे क्षेत्र में कोहरे ने भी सामान्य जनजीवन को प्रभावित किया. क्षेत्र के कुछ हिस्सों में आने वाले दिनों में बारिश या बर्फबारी का अनुमान जताया गया […]

नयी दिल्ली : उत्तर भारत के कई हिस्सों में कपां देने वाली सर्दी का दौर जारी है साथ ही में आसमान में बादल भी छाए रहे. इसके अलावा पूरे क्षेत्र में कोहरे ने भी सामान्य जनजीवन को प्रभावित किया. क्षेत्र के कुछ हिस्सों में आने वाले दिनों में बारिश या बर्फबारी का अनुमान जताया गया है. दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहने और ठंडी हवाओं के कारण दिन का तापमान सामान्य से चार डिग्री नीचे रहा, जबकि न्यूनतम तापमान मौसम के औसत तापमान से चार डिग्री ज्यादा दर्ज किया गया.

राष्ट्रीय राजधानी का आज का अधिकतम तापमान 17.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. सुबह में कोहरे की वजह से तीन ट्रेनों को रद्द करना पडा, जबकि 20 ट्रेनों का वक्त पुनर्निर्धारित करना पडा. इसके अलावा 40 ट्रेनें कई घंटे देरी से चल रही हैं. मौसम विभाग के अधिकारी ने अनुमान जताया है कि शहर में कल से एक या दो बार हल्की बारिश या गरज के साथ बारिश हो सकती है. साथ ही में सुबह के वक्त हल्का कोहरा भी छाया रह सकता है.

इसी तरह का अनुमान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग अलग स्थानों के लिए भी जताया गया है. कश्मीर संभाग के कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान में कई डिग्री की बढोतरी दर्ज की गई है, जिसमें लद्दाख क्षेत्र भी शामिल है. घाटी के आसमान को काले बादलों ने घेरा हुआ है और मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में बारिश या बर्फबारी की भविष्यवाणी की है.

श्रीनगर का न्यूनतम तापमान पिछले छह दिनों में पहली बार जमाव बिंदु से उपर दर्ज किया गया, जो 1.7 डिग्री सेल्सियस था.इस बीच उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ जिले में घने कोहरे के कारण एक वाहन पलट गया, जिस वजह से उसमें सवार 19 वर्षीय लडकी की मौत हो गई, जबकि छह अन्य घायल हो गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें