27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेटली ने किया वाजपेयी पर तैयार मल्टी मीडिया प्रदर्शनी का उद्घाटन

नयी दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भाषणों, उनके दुलर्भ चित्रों और विशेषकर एक वृत्तचित्र को लेकर बनाई गयी मल्टी मीडिया प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. इस प्रदर्शनी का आयोजन पूर्व प्रधानमंत्री की 90वीं जयन्ती के उपलक्ष्य में सरकार द्वारा आयोजित किये जा रहे समारोहों के तहत किया गया […]

नयी दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भाषणों, उनके दुलर्भ चित्रों और विशेषकर एक वृत्तचित्र को लेकर बनाई गयी मल्टी मीडिया प्रदर्शनी का उद्घाटन किया.
इस प्रदर्शनी का आयोजन पूर्व प्रधानमंत्री की 90वीं जयन्ती के उपलक्ष्य में सरकार द्वारा आयोजित किये जा रहे समारोहों के तहत किया गया है.
प्रदशर्नी का उद्घाटन करने पर जेटली ने कहा कि यह प्रदर्शनी 25 दिसंबर को वाजपेयी के जन्मदिन तक चलेगी, जिसे केंद्र सरकार की तरफ से सुशासन दिवस के रुप में मनाया जाएगा.
जेटली ने कहा कि इस प्रदर्शनी में चित्रों और वीडियो के जरिए से अटलजी के बाल्यकाल के जीवन और उनकी लंबी राजनीतिक यात्रा, सांसद के रुप में उनके भाषणों, देश और विदेश में दिये गये भाषणों के अतिरिक्त सबसे दिलचस्प रूप में, उन्हें एक कवि के रूप दिखाया जाएगा.
वाजपेयी को भारत रत्न दिये जाने की मांग पर पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा कि जो इस तरह का निर्णय लेते हैं, वे ऐसा करेंगे, मैं इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दूंगा. उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे कई प्रेरणादायी नेता हैं और इस तरह की और प्रदर्शनियों का आयोजन किया जाना चाहिए.
सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय और प्रसार भारती ने वाजपेयी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है जिसमें यह प्रदर्शनी भी एक है.
अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शनी में दिखाया जा रहा वाजपेयी पर विशेष रुप से बनाया गया 23 मिनट का वृत्तचित्र, दूरदर्शन द्वारा बनाया गया है और इसका प्रदर्शन 25 दिसंबर को राष्ट्रीय टीवी पर किया जाएगा.
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के गीत एवं नाटक प्रभाग ने वाजपेयी के कविता की रचनाओं के आधार पर चार रचनाएं संकलित की हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें