32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलिस से अनुमति नहीं मिलने से रविवार को बेंगलुरु में होने वाला ‘‘किस आफ लव’’ टला

बेंगलुरु : बेंगलुरु पुलिस द्वारा रविवार को प्रस्तावित ‘‘किस आफ लव’’ के आयोजन की मंजूरी नहीं दिए जाने के बाद आयोजकों ने इस विवादास्पद कार्यक्रम को आज स्थगित किए जाने का फैसला किया. आयोजकों ने यहां फेसबुक पर पोस्ट किए गए बयान में कहा है, ‘‘ उनकी आशंकाओं के निराकण के लिए हमने पुलिस को […]

बेंगलुरु : बेंगलुरु पुलिस द्वारा रविवार को प्रस्तावित ‘‘किस आफ लव’’ के आयोजन की मंजूरी नहीं दिए जाने के बाद आयोजकों ने इस विवादास्पद कार्यक्रम को आज स्थगित किए जाने का फैसला किया.
आयोजकों ने यहां फेसबुक पर पोस्ट किए गए बयान में कहा है, ‘‘ उनकी आशंकाओं के निराकण के लिए हमने पुलिस को विस्तार से जवाब दिया है, जिसमें स्पष्ट तौर पर कार्यक्रम के आयोजन के पीछे की हमारी मंशा का ब्यौरा दिया गया है. इसलिए उनके जवाब के आधार पर हम भविष्य में किसी तारीख के लिए इस आयोजन को स्थगित कर रहे हैं. ’’ आयोजकों ने इससे पूर्व ऐलान किया था कि वे पुलिस आदेश की अवहेलना करते हुए कल का कार्यक्रम आयोजित करेंगे. पुलिस ने इसे अश्लीलता करार देते हुए इसके आयोजन की मंजूरी देने से इनकार कर दिया था.
इस आयोजन की राज्य के सभी राजनीतिक दलों ने निंदा की थी और इसे अस्वीकार्य बताया था. इसके अलावा दक्षिणपंथी संगठनों ने भी इसका विरोध करने की धमकी दी थी.
आयोजकों का कहना था कि ‘‘किस आफ लव’’ संविधान के अनुच्छेद 19 : 1 के तहत संरक्षित है, जो अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता प्रदान करता है. आयोजकों ने यह भी कहा था कि किसी कार्रवाई के अर्थ को व्यापक संदर्भो में देखे बिना उसे अश्लील मान लेना भी कानूनी रूप से गलत है. आयोजकों ने यह भी कहा कि उन्होंने पुलिस को इस संबंध में कई न्यायिक परंपराओं का हवाला दिया है और उम्मीद है कि वे अपने फैसले पर पुनर्विचार करेंगे, ताकि किसी अन्य दिन बिना किसी बाधा के इसका आयोजन किया जा सके.
आयोजकों ने बताया कि धमकी भरे फोन काल और संदेश आने के बाद उन्होंने पुलिस से संपर्क किया था. आयोजकों ने बताया कि 27 नवंबर को पुलिस ने सूचित किया कि इसका आयोजन नहीं हो सकता, क्योंकि यह अश्लीलता के समान है. पुलिस ने इसके साथ ही इस समारोह में भाग लेने वालों की संख्या तथा अन्य बातों के बारे में जानकारी मांगी थी.
आयोजकों ने कहा, ‘‘ हमने कहा था कि कोई तमाशा खड़ा करना या किसी अश्लील गतिविधि में शामिल होना हमारा मकसद नहीं है और न ही सार्वजनिक रूप से कोई बखेड़ा खड़ा करना चाहते हैं.’’ कोङिाकोड में अक्तूबर में हिंदुत्व समर्थक कार्यकर्ताओं द्वारा एक कॉफी शॉप में किए गए हमले के बाद पहला ‘किस आफ लव’ आयोजन दो नवंबर को कोच्चि में किया गया था. हमला करने वालों का आरोप था कि यह प्रेमी जोड़ों को शह दे रहे हैं. इसी प्रकार के आयोजन कोलकाता, हैदराबाद, दिल्ली और मुंबई में हो चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें