24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वेंकैया ने कहा, काला धन वापस लाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध

भोपालः विदेशों में काला धन रखने वालों के नामों को उजागर करने का शोर मचाने वालों पर काला धन रखने वालों को बचाने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए केंद्रीय संसदीय कार्य एवं शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने आज यहां कहा कि केंद्र सरकार काले धन को वापस लाने के लिये प्रतिबद्ध है. […]

भोपालः विदेशों में काला धन रखने वालों के नामों को उजागर करने का शोर मचाने वालों पर काला धन रखने वालों को बचाने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए केंद्रीय संसदीय कार्य एवं शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने आज यहां कहा कि केंद्र सरकार काले धन को वापस लाने के लिये प्रतिबद्ध है.

नायडू ने आज यहां प्रदेश भाजपा द्वारा राज्य में होने वाले नगर निकायों के चुनाव को लेकर आयोजित कार्यकर्ता संकल्प अधिवेशन का उदघाटन करते हुए कहा कि केंद्र सरकार का प्रयास है कि वह विदेशों बैंकों में रखा काला धन वापस लेकर आये.
उन्होने कहा कि जो लोग अभी विदेशी बैंकों में काला धन रखने वालों के नाम बताने के लिये शोर मचा रहे हैं वे वास्तव में काला धन रखने वालों की मदद ही कर रहे हैं. उन्होने कहा कि हम काला धन वापस भी लायेंगे और लोगों के नाम भी उजागर करेंगे लेकिन इसका भी एक सिस्टम हैं क्योंकि पूर्ववर्ती सरकार ने इसको लेकर अनेक देशों के साथ संधि कर रखी थी.
उन्होने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के पास विदेशी बैंकों में काला धन रखने वालों के नाम पहले से ही थे लेकिन उन्होने न तो काला धन वापस लाने के कोई प्रयास किये और न ही उन नामों को उजागर किया. उन्होने यह भी कहा कि अभी नाम उजागर करने से कांग्रेस की ही नुकसान उठाना पड सकता है.
स्वच्छ भारत का जिक्र करते हुए नायडू ने कहा कि केंद्र सरकार वर्ष 2019 तक शहरी क्षेत्रों में शौचालय निर्माण के लिये 60 हजार करोड एवं ग्रामीण क्षेत्रों में 1.20 लाख करोड रुपये खर्च करेगी.
उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत निर्माण से राजनेताओं से लेकर अभिनेता तक जुडे रहे हैं. उन्होने कहा कि जिस प्रकार लोग प्रतिदिन शेव कर दाढी मूंछ साफ करते हैं उसी प्रकार वे अपना घर, कार्यालय, मोहल्ला, मंदिर, मस्जिद, अस्पताल स्वच्छ रख सकते हैं. उन्होने कहा कि जब स्वच्छ भारत होगा तभी तो स्वस्थ भारत का निर्माण हो सकेगा.
नायडू ने बताया कि वर्ष 2022 तक केंद्र सरकार का देश के प्रति परिवार को मकान उपलब्ध कराने का लक्ष्य है. उन्होने म.प्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि वे प्रदेश का भला करने और उसे आगे ले जाने की दिशा में काम कर रहे हैं और यही कारण है कि म.प्र बीमारु राज्य की श्रेणी से निकलकर तेजी से विकास करने वाले राज्यों की श्रेणी में खडा हो गया है.
नायडू ने कार्यकर्ताओं से नगर निकायों के चुनावों में भाजपा की विजय के लिये कार्य करने का आह्वान करते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा दिये गये पैसों का सही उपयोग हो, इसके लिये जरुरी है कि नगर पंचायतों, नगर पालिकाओं एवं नगर निगमों में भाजपा का शासन हो.
उन्होने बताया कि राजधानी भोपाल एवं प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में मेट्रो की सुविधा जल्दी ही मिलेगी. उन्होने कहा कि इस संबंध में विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार हो रही है और उसके प्राप्त होने के बाद शीघ्र ही इस दिशा में काम शुरु किया जायेगा. उन्होंने इस अधिवेशन में बाहर से आये कार्यकताओं को स्थानीय कार्यकर्ताओं के यहां ठहराये जाने की योजना की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसा कर प्रदेश भाजपा ने देश के सामने एक अच्छा उदाहरण पेश किया है.
कार्यकम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रकाश जावडेकर, थावरचंद गहलोत सहित प्रदेश मंत्रिमंडल के सदस्य, सांसद, विधायक, नगर पालिका, नगर पंचायतों के अध्यक्ष एवं पार्षदों सहित बडी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे. इससे पहले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि प्रदेश में सत्ता और संगठन में अच्छे तालमेल के चलते भाजपा ने राज्य में सरकार बनने के बाद हर चुनाव में शानदार विजय प्राप्त की है और आने वाले नगर निकायों के चुनावों में भी भाजपा ऐसा ही शानदार प्रदर्शन जारी रखेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें