32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाकिस्तान ने दिखाई ढीठाई, भारत के खिलाफ पारित किया निंदा प्रस्ताव

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने भारत के साथ संबंधों को सुधारने के बजाय एक बार एक बार फिर कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कवायद के तहत अपनी संसद में भारत के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास किया है. पाकिस्तान ने अपने निंदा प्रस्ताव में भारत पर सीमा पर गोलीबारी करने का झूठा आरोप लगाया है. पाकिस्तान […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने भारत के साथ संबंधों को सुधारने के बजाय एक बार एक बार फिर कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कवायद के तहत अपनी संसद में भारत के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास किया है. पाकिस्तान ने अपने निंदा प्रस्ताव में भारत पर सीमा पर गोलीबारी करने का झूठा आरोप लगाया है. पाकिस्तान ने भारत पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. साथ ही कश्मीर मुद्दे पर यूएन से दखल देने की मांग की है. उल्लेखनीय है कि दोनों देशों के बीच 2003 से संघर्ष विराम है.
वहीं, पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने एक भारतीय न्यूज चैनल से बातचीत में भी भारत पर संघर्ष विराम करने का झूठा आरोप लगाया है. मालूम हो कि पाकिस्तान पिछले कुछ सप्ताह से लगातार भारतीय सीमा पर गोलीबारी कर रहा है. दीवाली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू कश्मीर दौरे के दौरान भी पाकिस्तान ने सीमा पर गोलीबारी की. पाकिस्तान की गोलीबारी से अबतक आठ से ज्यादा भारतीयों की मौत हो चुकी है और लगभग 20 हजार लोग प्रभावित हुए हैं.
पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे के लगातार अंतरराष्ट्रीयकरण की कोशिश कर रहा है. सितंबर अंत में यूएन की बैठक में भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कश्मीर मुद्दे को उठाया. उन्होंने इस मुद्दे पर उससे हस्तक्षेप की मांग की थी. इसके अलावा शरीफ ने यूएन महासचिव बान की मून से निजी मुलाकात में भी यह बात दोहराई थी. हाल में पाकिस्तान के पीएम के सुरक्षा सलाहकार ने भी यूएन को पत्र लिख कर इस मुद्दे पर हस्तक्षेप की मांग की थी. हालांकि यूएन महासचिव के प्रवक्ता ने पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे व गोलीबारी पर भारत से बात करने की नसीहत दी थी.
एक महीने में यह चौथा मौका है जब पाकिस्तान ने फिर एक बार अपनी संसद में प्रस्ताव के माध्यम से कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कोशिश की है. यह भी दिलचस्प है कि अमेरिका ने पाकिस्तान के निंदा प्रस्ताव के एक दिन पहले ही पाकिस्तान से यह स्पष्टीकरण मांगा था कि उसे अत्याधुनिक हथियार और गोला-बारूद क्यों चाहिए, उसका उद्देश्य आखिर क्या है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें