36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोदी ने अपने रंग में रंगा शी को

अहमदाबाद : भारत के दौरे पर आये चीनी राष्ट्रपति शी चिनपिंग को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ही रंग में रंग लिया. अहमदाबाद के होटल हयात में दोनों देशों के बीच हुए तीन समझौते के बाद शाम में पांच बजे जब चीनी राष्ट्रपति साबरमती आश्रम पहुंचे तो वे लगभग मोदी जैसे कपड़े में नजर आये. […]

अहमदाबाद : भारत के दौरे पर आये चीनी राष्ट्रपति शी चिनपिंग को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ही रंग में रंग लिया. अहमदाबाद के होटल हयात में दोनों देशों के बीच हुए तीन समझौते के बाद शाम में पांच बजे जब चीनी राष्ट्रपति साबरमती आश्रम पहुंचे तो वे लगभग मोदी जैसे कपड़े में नजर आये. दोनों में सिर्फ कुर्ता-पायजामा का ही अंतर था.
चीनी राष्ट्रपति शी ने शर्ट के ऊपर बंडी पहनी थी. इतना ही नहीं मोदी कैमरे में चीनी राष्ट्रपति को बंडी पहनने का तरीका व उसे ठीक करते हुए बताते नजर आ रहे थे. शी का सम्मान उन्हें सूत की माला पहना कर भी किया गया. मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम के बारे में राष्ट्रपति शी को कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी. उन्हें बापू के कमरे व अन्य महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बताया गया. शी को वहां उपहार में एक चरखा देने का भी कार्यक्रम है.
दोनों नेता का कार्यक्रम साबरमती के बाद साबरमती रिवर फ्रंट के गार्डन में जाने के हैं. वहां शी को गुजराती भोजन कराया जायेगा. चीन के राष्ट्रपति के 100 से अधिक प्रकार के व्यंजन बनाये गये हैं. साबरमती रिवर फ्रंट पर गुजराती संस्कृति को दिखाने वाले कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें