29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कल भारत आयेंगे चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग तीन समझौतों पर होंगे दस्तखत

अहमदाबाद : चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के 17 सितंबर को भारत दौरे पर आ रहे हैं. अपने इस दौरे के दौरान वे गुजरात के वडोदरा के निकट एक औद्योगिक पार्क स्थापित करने के लिए समझौते सहित गुजरात से संबद्ध तीन सहमति पत्रों (एमओयू) पर हस्ताक्षर करेंगे. शी बुधवार को अहमदाबाद से अपनी भारत यात्रा […]

अहमदाबाद : चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के 17 सितंबर को भारत दौरे पर आ रहे हैं. अपने इस दौरे के दौरान वे गुजरात के वडोदरा के निकट एक औद्योगिक पार्क स्थापित करने के लिए समझौते सहित गुजरात से संबद्ध तीन सहमति पत्रों (एमओयू) पर हस्ताक्षर करेंगे.

शी बुधवार को अहमदाबाद से अपनी भारत यात्रा की शुरुआत करेंगे. उनका स्वागत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. उस दिन मोदी का जन्मदिन भी है और 17 सितंबर को वह 64 वर्ष के हो जायेंगे.

इन सहमति पत्रों का ब्योरा देते हुए गुजरात के वित्त मंत्री सौरभ पटेल ने कहा कि औद्योगिक पार्क विकसित करने के लिए चाइना डेवलपमेंट बैंक और गुजरात सरकार के इंडस्ट्रियल एक्सटेंशन ब्यूरो के बीच समझौते पर हस्ताक्षर किया जायेगा.

यहां साबरमती नदी के तट पर एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, द्विपक्षीय व्यापार बढ़ाने व गुजरात में औद्योगिक पार्कों की स्थापना के लिए चाइना डेवलपमेंट बैंक 17 सितंबर को इंडिस्ट्रयल एक्सटेंशन ब्यूरो के साथ सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करेगा. मोदी साबरमती नदी के तट पर चीन के राष्ट्रपति को एक निजी भोज देंगे.

पटेल ने कहा, चीन की कई कंपनियां गुजरात में निवेश की इच्छुक हैं. उन्होंने औद्योगिक पार्क स्थापित करने के लिए कुछ जगहों की पहचान की है जिसमें एक जगह वडोदरा में कर्जन है. दो अन्य सहमति पत्र सेवा क्षेत्र से जुड़े होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें