36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

श्रीनगर:बचाव कार्य में लगे 1000 सैनिक परिवार समेत बाढ़ में फंसे

श्रीनगर:कश्मीर में आई बाढ से बचाव कार्य में लगे सैन्यकर्मी भी प्रभावित हो रहे हैं. 1,000 से अधिक सैन्यकर्मी और उनके परिवार कश्मीर के विभिन्न शिविरों में बिना भोजन और पानी के फंसे हुए हैं. इसके बावजूद सैन्यकर्मी प्रभावित इलाकों के लोंगों को जी जान से बचाने में लगे हैं. सेना के एक अधिकारी ने […]

श्रीनगर:कश्मीर में आई बाढ से बचाव कार्य में लगे सैन्यकर्मी भी प्रभावित हो रहे हैं. 1,000 से अधिक सैन्यकर्मी और उनके परिवार कश्मीर के विभिन्न शिविरों में बिना भोजन और पानी के फंसे हुए हैं. इसके बावजूद सैन्यकर्मी प्रभावित इलाकों के लोंगों को जी जान से बचाने में लगे हैं.

सेना के एक अधिकारी ने बताया, दक्षिण कश्मीर और श्रीनगर स्थित सेना के कई शिविरों में बाढ का पानी घुस गया है और 1,000 से ज्यादा सैन्यकर्मी और उनके परिवार बिना भोजन और पानी के उन शिविरों में फंसे हैं. बाढ प्रभावित इलाकों में फंसे लाखों लोगों को बचाने के काम में सैन्यकर्मी दिन रात जुटे हैं और अभी भी कई इलाकों में उनका पहुंचना बाकी है.
उन्होंने बताया कि पानी, बिजली की आपूर्ति और अन्य सेवाएं प्रभावित हुई हैं. सैन्यकर्मी संसाधनों के संरक्षण के उपायों में जुटे हैं ताकि जरुरतमंदों की मदद की जा सके. मध्य और दक्षिण कश्मीर की सीमाओं पर 20 से अधिक छोटे-बडे सैन्य शिविर हैं जो बाढ से प्रभावित हैं.
सेना ने 8 सितंबर को कश्मीर के बादामीबाग छावनी स्थित सैन्य मुख्यालय में फंसे 1,400 सैन्यकर्मियों और उनके परिवारों को बचाया था जिनमें 120 बच्चे भी शामिल थे.झेलम नदी में 7 सितंबर को जलस्तर खतरे के निशान से उपर बहने के कारण शिवपुरा और इंद्रनगर सहित सैन्य मुख्यालय और सैन्य अस्पताल वाला बादामीबाग छावनी क्षेत्र जलमग्न हो गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें