30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भड़काऊ भाषण : योगी आदित्यनाथ को चुनाव आयोग का नोटिस

नयी दिल्ली: चुनाव आयोग ने नोएडा में विधानसभा उपचुनाव में प्रचार के दौरान कथित भड़काऊ भाषण देने के लिए भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग ने योगी आदित्‍यनाथ को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर नोटिस जारी किया है. आदित्यनाथ की कथित टिप्पणियों पर संज्ञान लेते हुए […]

नयी दिल्ली: चुनाव आयोग ने नोएडा में विधानसभा उपचुनाव में प्रचार के दौरान कथित भड़काऊ भाषण देने के लिए भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग ने योगी आदित्‍यनाथ को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर नोटिस जारी किया है.

आदित्यनाथ की कथित टिप्पणियों पर संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने कहा कि उनकी राय है कि पहली नजर में उन्होंने आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया है. आयोग ने आदित्यनाथ से आज शाम तक इस बात पर जवाब देने को कहा है कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाए.

आयोग ने अपने कारण बताओ नोटिस में आदित्यनाथ की रविवार की चार कथित टिप्पणियों का उल्लेख किया जिसके बारे में आयोग कहना है कि ये आचार संहिता का उल्लंघन करने वाली हैं. आयोग के अनुसार, गोरखपुर से सांसद ने कहा कि मुरादाबाद में एक मंदिर से माइक हटाए गए लेकिन मस्जिद में इन्हें लगा दिया गया और जिन्होंने विरोध किया उन्हें जेल भेजा गया.

आयोग ने कहा कि आदित्यनाथ ने कथित रुप से कहा कि राम के बिना भारत की परिकल्पना भी नहीं की जा सकती. आयोग ने कहा कि आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि दंगों से हिन्दुओं को परेशान करने वालों को अंजाम भुगतना पडेगा. आयोग के नोटिस के अनुसार, उन्होंने भगवान राम के नाम पर भाजपा उम्मीदवार के लिए वोट मांगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें