29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा के लिए बैटिंग कर रहे हैं नजीब जंग : केजरीवाल

नयी दिल्‍ली:भारतीय जनता पार्टी के बाद दिल्‍ली में सबसे बडी पार्टी आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उपराज्‍यपाल नजीब जंग पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वे बीजेपी के लिए बैटिंग कर रहे हैं. उन्‍होंने सवाल किया है कि उपराज्‍यपाल के पास कौन सी गणित है जिससे भाजपा विधानसभा में बहुमत स्‍थापित […]

नयी दिल्‍ली:भारतीय जनता पार्टी के बाद दिल्‍ली में सबसे बडी पार्टी आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उपराज्‍यपाल नजीब जंग पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वे बीजेपी के लिए बैटिंग कर रहे हैं. उन्‍होंने सवाल किया है कि उपराज्‍यपाल के पास कौन सी गणित है जिससे भाजपा विधानसभा में बहुमत स्‍थापित कर लेगी.

आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने सरकार बनाने को लेकर कहा है कि आप को दिल्‍ली में सरकार बनाने में कोई दिलचस्‍पी नहीं है. उन्‍होंने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्‍ली में सिर्फ विधानसभाभंग कराना चाहती है.

दिल्‍ली में सरकार गठन पर सुनवाई अब 10 को

दिल्‍ली सरकार गठन मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख 9 अक्‍टूबर तक के लि‍ए टाल दी है. अब इस मामले की सुनवाई 10 अक्‍टूबर को होगी. अदालत ने आज कहा कि तब तक इस मामले से जुडे सभी पक्षों की जांच हो जाएगी.

बता दें कि 4 सितंबर को उपराज्‍यपाल ने राष्‍ट्रपति को लिखी. चिट्ठी में सबसे बडी पार्टी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने की अनुमति मांगी थी. आज अरविंद केजरीवाल द्वारा कोर्ट में सीडी को दिखाए जाने को भी सुप्रीम कोर्ट ने अपनी रिकार्ड का हिस्‍सा नहीं बनाया.

हलांकि अब भी सरकार बनाने की संभावना बनी हुई है. उपराज्‍यपाल नजीब जंग राष्‍ट्रपति से इस मामले में राय लेना चाहते हैं. दिल्‍ली में सरकार बनाने का अंतिम फैसला राषट्रपति प्रणब मुखर्जी के हाथों में है.

वहीं इससे पहले सरकार बनाने की गईकवायद में उस वक्‍त एक नया पेंच आ गया जब आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा सोमवार को एक स्टिंग ऑपरेशन की सीडी जारी की गयी. सीडी में दिल्‍ली के प्रदेश उपाध्‍यक्ष शेर सिेंह डागर और उनके साथी रघुवीर दुहिया को आप विधायक दिनेश मोहनिया को पार्टी से इस्‍तीफा देने के लिए चार करोड रुपये देने का वादा करते देखा गया है.

आप के द्वारा किया गया यह सनसनीखेज खुलासा भाजपा द्वारा दिल्‍ली में सरकार बनाने की उम्‍मीद पर पानी भी फेर सकता है. हलांकि इस मामले की जांच चल रही है. दिल्‍ली के भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष सतीश उपाध्‍याय ने मामले पर शेर सिंह डागर से सफाई मांगी. डागर ने उस रात मीटिंग में हाने की बात पर रजामंदी जतायी लेकिन पैसे के बारे में ऐसे किसी भी तरह के संवाद होने पर साफ इनकार कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें