25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्या रिश्तों को सुधार पाएंगे नवाज शरीफ के मोदी को भेजे गए आम

नयी दिल्ली:भारत और पाकिस्तान के रिश्तोंं में चल रहे तनाव के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने रिश्तों के सुधारने के लिए नायाब तरकीब निकाली है. नवाज शरीफ ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए आम भेजे हैं. मोदी को पाक की तरफ से सिंदूरी और चौसा आम भेजे गए हैं पाकिस्तान में ये आम बेहद […]

नयी दिल्ली:भारत और पाकिस्तान के रिश्तोंं में चल रहे तनाव के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने रिश्तों के सुधारने के लिए नायाब तरकीब निकाली है. नवाज शरीफ ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए आम भेजे हैं. मोदी को पाक की तरफ से सिंदूरी और चौसा आम भेजे गए हैं पाकिस्तान में ये आम बेहद पसंद किए जाते हैं और ये अपने स्वाद के लिए बेहद मशहूर हैं.

प्रधानमंत्री मोदी के साथ अन्य लोगों तक भी आम की मिठास पहुंचाई गई है. जिनमें राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज शामिल है.नवाज शरीफ की ओर से आम बुधवार शाम को भेजे गए थे.
गौरलतब है कि शरीफ पाकिस्तान में अपने राजनैतिक विरोधियों से घिरे हुए हैं. इधर सीमा पर भी भारत पाकिस्तान की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रहा है. लगता है चारों ओर से घिरे शरीफ भारत से रिश्ते सुधारने की कोशिश में लगे हैं.
अगले महीने न्यूयार्क में होने वाली संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में मोदी और नवाज शरीफ दोनों ही शामिल होंगे लेकिन उससे पहले ही मोदी रिश्ते सुधारने की कोशिश में लगे है. ये दोनों ही देशों के लिए अच्छा संकेत हो सकता है.
इससे पहले मोदी की तरफ से भी रिश्तों को सुधारने की पहल की गई थी जब मोदी ने शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान को भी आमंत्रित किया था. शरीफ ने भी उस समय शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होकर अपनी तरफ से भी रिश्तों हरी झंडी दी थी. लेकिन उसके बाद सीजफायर उल्लंघन के कारण दोनों देशों में तनाव बढ़ गया था.
अब देखना ये है कि शरीफ रिश्तों को सुधारने के मामले में सिर्फ आम तक ही सीमित रहेंगे या इस दिशा में कोई सार्थक पहल भी करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें