31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

थंबीदुरै लोकसभा उपाध्यक्ष निर्वाचित

नयी दिल्ली : अन्‍नाद्रमुक के एम थंबीदुरै को आज निर्विरोध व सर्वसम्‍मति से लोकसभा उपाध्‍यक्ष चुन लिया गया. सदन के लगभग सभी दलों के नेताओं की ओर से नामांकन पत्र दाखिल किया गया. उनके अलावा इस पद की दौड़ में कोई दुसरा उम्‍मीदवार नहीं था. उनके निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और […]

नयी दिल्ली : अन्‍नाद्रमुक के एम थंबीदुरै को आज निर्विरोध व सर्वसम्‍मति से लोकसभा उपाध्‍यक्ष चुन लिया गया. सदन के लगभग सभी दलों के नेताओं की ओर से नामांकन पत्र दाखिल किया गया. उनके अलावा इस पद की दौड़ में कोई दुसरा उम्‍मीदवार नहीं था.

उनके निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे सहित अनेक दलों के नेता उन्हें ससम्मान उपाध्यक्ष के लिए निर्धारित सीट की ओर ले गए.

सदन द्वारा उन्हें सर्वसम्मति से उपाध्यक्ष चुनने के बाद मोदी ने इस पद पर थंबीदुरै का स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि परंपराओं के अनुरुप सदन के सभी दलों के सदस्यों ने थंबीदुरै को सर्वसम्मति से उपाध्यक्ष पद के लिए पसंद किया है.

उन्होंने इसके लिए सदन का खासतौर से, प्रतिपक्ष के सभी दलों का rद्य से आभार व्यक्त किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि थंबीदुरै पहले भी उपाध्यक्ष रह चुके हैं और पिछली बार की तरह इस बार भी वह सदन का बढिया मार्गदर्शन और संचालन करेंगे.

थंबीदुरै की प्रशंसा करते हुए मोदी ने कहा कि एक सांसद के रुप में लंबा अनुभव होने के साथ ही वह पहले भी उपाध्यक्ष होने के अलावा मंत्रिपरिषद में भी रह चुके हैं. वह एक शिक्षाविद्, सामाजिक कार्यकर्ता और कृषिविद् भी हैं.

मोदी ने विश्वास जताया कि ऐसी विविधता भरा व्यक्तित्व उपाध्यक्ष चुने जाने पर सदन को मार्गदर्शन मिलेगा. थंबीदुरै को उन्होंने विश्वास दिलाया कि सरकार की ओर से उन्हें पूर्ण सहयोग मिलेगा.

सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने थंबीदुरै का स्वागत करते हुए कहा कि लोकतंत्र में सबसे महत्वपूर्ण यही जगह (संसद) होती है जहां जनता के प्रतिनिधि जनता की आवाज उठाना चाहते हैं. उन्होंने उम्मीद जतायी कि उपाध्यक्ष की हैसियत से थंबीदुरै ऐसा करने में सदस्यों की मदद करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें