32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोरोना वायरस का खौफ: एयर इंडिया का दूसरा विमान वुहान से 323 भारतीयों को लेकर पहुंचा दिल्ली

नयी दिल्ली : एयर इंडिया ने अपनी दूसरी उड़ान में चीन के वुहान शहर से 323 और भारतीयों को बाहर निकाला तथा विमान रविवार सुबह दिल्ली हवाईअड्डे पर पहुंच गया. यह विमान मालदीव के सात लोगों को भी लेकर आया है. अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले, एयर इंडिया का एक विशेष विमान शनिवार को […]

नयी दिल्ली : एयर इंडिया ने अपनी दूसरी उड़ान में चीन के वुहान शहर से 323 और भारतीयों को बाहर निकाला तथा विमान रविवार सुबह दिल्ली हवाईअड्डे पर पहुंच गया. यह विमान मालदीव के सात लोगों को भी लेकर आया है. अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले, एयर इंडिया का एक विशेष विमान शनिवार को 324 भारतीयों को लेकर राष्ट्रीय राजधानी पहुंचा था. उन्हें सेना तथा आईटीबीपी द्वारा बनाए दो केंद्रों में भर्ती किया गया. हालांकि जांच में उनमें से कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया.

चीन में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित वुहान शहर है और वहां 300 से अधिक लोगों की मौत हो गयी है. कोरोना वायरस के चलते इंडिगो ने भारत और चीन के बीच अपनी सभी तीनों उड़ानों को निलंबित कर दिया है. एयर इंडिया ने अपनी दिल्ली-शंघाई उड़ान को निलंबित कर दिया है और दिल्ली-हांगकांग मार्ग पर भी उड़ानें कम कर दी हैं.

एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि सुबह नौ बजकर 45 मिनट पर 323 यात्रियों को लेकर आ रहा दूसरा विशेष विमान दिल्ली हवाईअड्डे पर पहुंचा. प्रवक्ता ने बताया कि एयर इंडिया की पहली उड़ान में साथ गए राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल के पांच डॉक्टर दूसरी उड़ान में भी मौजूद थे. एयर इंडिया के पहले विमान से लाए गये 324 लोगों में से 56, 53 और 42 क्रमश: आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल के हैं.

सरकारी एअरलाइन ने संकट की स्थिति में पहले भी लीबिया, इराक, यमन, कुवैत तथा नेपाल जैसे देशों से भारतीयों को बाहर निकाला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें