31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ईरान के हवाई क्षेत्र से गुजरने वाली एयर इंडिया, एआई एक्सप्रेस की उड़ानों के मार्ग बदलेंगे

नयी दिल्ली : तेहरान के पास यूक्रेन के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने और इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर ईरान सरकार द्वारा कराये गये मिसाइल हमलों के कुछ घंटे बाद एयर इंडिया ने कहा कि वह अपनी और सहायक कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस की उन उड़ानों का मार्ग बदल रही है जो ईरान के […]

नयी दिल्ली : तेहरान के पास यूक्रेन के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने और इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर ईरान सरकार द्वारा कराये गये मिसाइल हमलों के कुछ घंटे बाद एयर इंडिया ने कहा कि वह अपनी और सहायक कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस की उन उड़ानों का मार्ग बदल रही है जो ईरान के हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल करती हैं.

एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा, ईरान के हवाई क्षेत्र में तनाव की इस स्थिति में ईरान के ऊपर से गुजरने वाली एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों का मार्ग अस्थाई रूप से बदलने का फैसला किया गया है. इससे दिल्ली से रवाना होने वाले विमानों का उड़ान समय करीब 20 मिनट और मुंबई से रवाना होने वाले विमानों का उड़ान समय करीब 30 से 40 मिनट बढ़ सकता है. विमानन नियामक डीजीसीए ने बुधवार सुबह भारतीय एयरलाइंस को ईरान, इराक, ओमन खाड़ी और फारस की खाड़ी के जल क्षेत्र के ऊपर से गुजरने वाले विमानों को लेकर पूरी सावधानी अपनाने को कहा है.

तेहरान के पास बुधवार को यूक्रेन का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में सभी 176 नागरिकों की मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि विमान में सवार सभी यात्रियों की मौत हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक, विमान तेहरान एयरपोर्ट के इमाम खुमैनी हवाई अड्डे के पास क्रैश हुआ. क्रैश हुआ विमान बोइंग 737 बताया जा रहा है. तकनीकी खराबी के कारण दुर्घटना होने की आशंका जतायी जा रही है. नागरिक उड्डयन के प्रवक्ता रजा जफरजादेह ने बताया कि तेहरान के दक्षिण-पश्चिमी इलाके में जांच दल मौजूद है. वेबसाइट ‘फ्लाइटरडार24′ के अनुसार, यूक्रेन अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन की यूक्रेन 737-800 ने बुधवार सुबह उड़ान भरी थी और उसके तुरंत बाद ही वह रुक गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें