35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छात्रों पर पुलिस एक्‍शन के विरोध में धरने पर बैठी प्रियंका, भाजपा बोली, कांग्रेस ने छात्रों को भड़काया

नयी दिल्‍ली : संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ देशभर में हिंसक प्रदर्शन जारी है. असम से भड़की आग देश के कई इलाकों तक फैल चुकी है. जामिया मिल्लिया इस्लामिया विवि, दिल्‍ली और पश्चिम बंगाल में छात्र सड़कों पर उतर आये हैं और हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं. संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान […]

नयी दिल्‍ली : संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ देशभर में हिंसक प्रदर्शन जारी है. असम से भड़की आग देश के कई इलाकों तक फैल चुकी है. जामिया मिल्लिया इस्लामिया विवि, दिल्‍ली और पश्चिम बंगाल में छात्र सड़कों पर उतर आये हैं और हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं. संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा होने के बाद पुलिस ने रविवार को छात्रों पर बल प्रयोग किया था. अब इस मुद्दे पर राजनीति शुरू हो गयी है.

संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में पार्टी नेताओं ने सोमवार को यहां इंडिया गेट पर धरना दिया. उन्‍होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया तथा अन्य स्थानों के छात्रों के साथ एकजुटता प्रकट करने के लिए धरना दिया.

इस मुद्दे पर भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने आ गयी है. भाजपा ने छात्र हिंसा पर कहा, छात्रों को विपक्ष के नेताओं के द्वारा गुमराह किया जा रहा है. शनिवार को राहुल गांधी को दोबारा लॉन्च करने की कोशिश की जाती है और रविवार को कई जगहों पर हिंसा शुरू हो जाती.

भाजपा प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने कहा, ओवैसी हिंदुस्तान के जिन्ना हैं और आप के अमानतुल्लाह खान दिल्ली के जिन्ना बनना चाहते हैं. उन्‍होंने प्रेस वार्ता में कहा, विपक्ष नागरिकता कानून पर हिंदू-मुस्लिम कर विभाजनकारी नीति अपना रहा है, लोगों को गलत जानकारी दी जा रही है. पात्रा ने कहा, संसद में चर्चा के बाद नागरिकता कानून बना. इसे असंवैधानिक कहना गलत, विपक्ष के द्वारा इसे लेकर अफवाह फैलाई जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें