1. home Home
  2. national
  3. 1360911

अनशन पर बैठीं मालीवाल बेहोश हुईं, अस्पताल में भर्ती कराया गया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : बलात्कारियों को उनकी दोषसिद्धि के छह महीने के भीतर मृत्युदंड की मांग को लेकर अनशन कर रहीं दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल रविवार सुबह बेहोश हो गयीं जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

मालीवाल की तबीयत शनिवार रात खराब होने पर चिकित्सकों ने उन्हें अस्पताल जाने की सलाह दी थी, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया था. मालीवाल रविवार सुबह बेहोश हो गयीं जिसके बाद उन्हें एलएनजेपी अस्पताल ले जाया गया. दिल्ली महिला आयोग की एक सदस्य के अनुसार मालीवाल को शुरू में अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में ले जाया गया क्योंकि वह बेहोश थीं. बाद में होश में आने पर मालीवाल ने चिकित्सकों को ‘इंट्रावेनस फ्लूएड्स' नहीं चढ़ाने दिया. उन्होंने बताया कि मालीवाल को एक विशेष वार्ड में स्थानांतरित किया गया जहां उन्हें ‘इंट्रावेनस फ्लूएड्स' चढ़ाया गया. उनकी स्थिति स्थिर बतायी गयी है.

उन्होंने बताया कि डीसीडब्ल्यू प्रमुख के समर्थक अस्पताल के बाहर जुटे हुए थे. मालीवाल करीब 10 दिनों से राजघाट के पास समता स्थल पर अनशन पर थीं. मालीवाल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर यह सुनिश्चित करने को कहा कि दिशा विधेयक पूरे देश में लागू किया जाये जिसमें महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों का निस्तारण 21 दिनों में करने और दोषियों को फांसी की सजा का प्रावधान है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें