36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘हवा की गुणवत्ता, कृषि, ऊर्जा क्षेत्र की चुनौतियां इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण उद्योग के लिए बड़ा अवसर”

नयी दिल्ली : देश हवा की खराब गुणवत्ता, कृषि, ऊर्जा और अन्य क्षेत्रों की मौजूदा चुनौतियां इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग के लिए वृद्धि करने का एक बड़ा अवसर हैं. सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स सचिव अजय प्रकाश साहनी ने शुक्रवार को कि उद्योग को इन समस्याओं के समाधान के लिए उत्पाद बनाने चाहिए और इन्हें दुनियाभर में ले […]

नयी दिल्ली : देश हवा की खराब गुणवत्ता, कृषि, ऊर्जा और अन्य क्षेत्रों की मौजूदा चुनौतियां इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग के लिए वृद्धि करने का एक बड़ा अवसर हैं. सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स सचिव अजय प्रकाश साहनी ने शुक्रवार को कि उद्योग को इन समस्याओं के समाधान के लिए उत्पाद बनाने चाहिए और इन्हें दुनियाभर में ले जाना चाहिए. साहनी यहां भारतीय उद्योग परिसंघ द्वारा आयोजित दूसरे इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया समिट में बोल रहे थे.

उन्होंने कहा कि यह हमारी चुनौतियां ही हैं, जिनके आधार पर हम नये कारोबार क्षेत्र विकसित कर सकते हैं. हम यहां क्यों बैठे हैं, इस बात की क्या वजह है कि हम हवा शुद्धिकरण की प्रौद्योगिकी में शीर्ष पर क्यों नहीं है? हमारी चुनौतियां ही हमारे लिए सबसे बड़ा अवसर हैं. उन्होंने कहा कि कृषि, परिवहन, ऊर्जा, लॉजिस्टिक और औद्योगिक स्वचालन क्षेत्र की चुनौतियां भी समाधान विकसित करने के बड़ा अवसर उपलब्ध कराती हैं.

उन्होंने कहा कि हमें सोचने की जरूरत है कि हम किस दिशा में अपने व्यापार का विस्तार कर सकते हैं. साहनी ने कहा कि देश को अन्य देशों के बराबर आने के बारे में सोचने के बजाय उत्पाद श्रेणी में नेतृत्व करने वाला बनना चाहिए और उद्योगों को इसी के अनुरूप अपनी रणनीतियां बनानी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें