20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दिल्ली में प्रदूषण पर बहस के दौरान विजय गोयल ने राज्यसभा में लहरायी बोतलें, मास्क, उप सभापति ने टोका…

नयी दिल्ली : राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण और पानी की खराब गुणवत्ता का मुद्दा एक बार फिर संसद में उठा. राज्यसभा में शीतकालीन सत्र के चौथे दिन गुरुवार को राज्यसभा सांसद विजय गोयल मास्क, पानी की बोतल, एयर प्यूरिफायर के फोटो लेकर पहुंचे. इसके अलावा, वह दिल्ली सरकार की तरफ से दिए गए विज्ञापनों […]

नयी दिल्ली : राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण और पानी की खराब गुणवत्ता का मुद्दा एक बार फिर संसद में उठा. राज्यसभा में शीतकालीन सत्र के चौथे दिन गुरुवार को राज्यसभा सांसद विजय गोयल मास्क, पानी की बोतल, एयर प्यूरिफायर के फोटो लेकर पहुंचे.

इसके अलावा, वह दिल्ली सरकार की तरफ से दिए गए विज्ञापनों की कटिंग भी लेकर पहुंचे. वायु प्रदूषण पर चर्चा के दौरान सदन में विजय गोयल ने इन्हें लहराना शुरू कर दिया.

इस पर राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह ने आपत्ति जतायी. उन्होंने विजय गोयल को टोका और सारी चीजें नीचे रखने की हिदायत देते हुए कहा कि आप इस तरह की वस्तुएं सदन में नहीं दिखा सकते.

गौरतलब है कि दिल्ली में प्रदूषण को लेकर भारतीय जनता पार्टी लगातार सीएम अरविंद केजरीवाल को निशाना बना रही है. पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल गुरुवार को साइकिल से संसद पहुंचे. सदन में मामले को उठाने से पहले ससंद परिसर में मीडिया से गोयल ने कहा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पांच साल तक प्रदूषण पर सिर्फ राजनीति की, जिसके चलते दिल्ली के लोग बेहाल हैं.

मालूम हो कि गुरुवार को संसद के सत्र का चौथे दिनथा. संसद का मौजूदा शीतकालीन सत्र सोमवार (18 नवंबर) से शुरू हुआ है. सत्र 13 दिसंबर तक चलेगा. इस सत्र में दिल्ली के प्रदूषण का मामला लगातार उठाया जा रहा है. बतातेचलें कि बीते एक महीने से दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति भयावह है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें