कांग्रेस नेताओं से उद्धव ठाकरे ने की मुलाकात, कहा- बातचीत जा रही है सही दिशा में

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुंबई : महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद भी सूबे की राजनीति में हलचल जारी है. जहां सरकार गठन को लेकर भाजपा ने तीन दिन की बड़ी बैठक बुलायी है. वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज कांग्रेस नेताओं के साथ मुलाकात की है. यह मुकलाकात मुंबई के ट्राइडेंट होटल हुई.

भाजपा द्वारा बुलायी गयी तीन दिन की बड़ी बैठक में महाराष्ट्र भाजपा के सभी विधायक शामिल होंगे, ये बैठक मुंबई में होगी. जिसमें राज्य के हालात और मध्यावधि चुनाव जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी.

इधर, जयपुर में काफी लंबे समय से रुके हुए कांग्रेस के विधायक अब मुंबई के लिए रवाना हो चुके हैं. कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को जयपुर के एक रिजॉर्ट में रखा हुआ था. कांग्रेस विधायकों का कहना है कि आलाकमान जो फैसला करेगा, हम उसके साथ ही चलेंगे. हालांकि, कुछ विधायकों ने सीधे तौर पर कहा कि हमें शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनानी चाहिए, इसमें विचारधारा आड़े में नहीं आनी चाहिए. विधायकों का कहना है कि भाजपा को दूर रखने के लिए किसी के भी साथ जाएंगे.

बताया जा रहा है कि शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस की कॉर्डिनेशन कमेटी से मुलाकात की हैं, इसमें कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर बात फाइनल हुई. होटल में मुलाकात कर जब उद्धव ठाकरे बाहर निकले तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं से क्या बात हुई है, आपको कैसे बताऊं? बातचीत शुरू हुई है. जो भी निर्णय लिया जाएगा आपको बता दिया जाएगा. उद्धव ने कहा कि बातचीत सही दिशा में जा रही है.

यहां चर्चा कर दें कि एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना तीनों एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें