39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत ने पाक से कहा, भारतीय श्रद्धालु से 20 डाॅलर सेवा शुल्क नहीं वसूला जाये

नयी दिल्ली : भारत ने गुरुवार को पाकिस्तान से कहा कि वह करतारपुर जाने वाले भारतीय श्रद्धालुओं से प्रति व्यक्ति 20 डाॅलर का सेवा शुल्क वसूलने पर जोर नहीं दे. साथ ही, उम्मीद जतायी कि करतारपुर गलियारे के परिचालन के लिए दोनों देशों के बीच जल्द ही समझौते पर हस्ताक्षर हो जायेगा. विदेश मंत्रालय के […]

नयी दिल्ली : भारत ने गुरुवार को पाकिस्तान से कहा कि वह करतारपुर जाने वाले भारतीय श्रद्धालुओं से प्रति व्यक्ति 20 डाॅलर का सेवा शुल्क वसूलने पर जोर नहीं दे. साथ ही, उम्मीद जतायी कि करतारपुर गलियारे के परिचालन के लिए दोनों देशों के बीच जल्द ही समझौते पर हस्ताक्षर हो जायेगा.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि सेवा शुल्क को छोड़ कर भारत और पाकिस्तान गलियारे के विषय पर एक समझौते पर पहुंच गये हैं. उन्होंने कहा, पाकिस्तान के साथ विभिन्न दौर की वार्ता के बाद हमलोग सेवा शुल्क के मामले को छोड़कर अन्य सभी मुद्दों पर एक समझौते पर पहुंच गये हैं. पाकिस्तान सभी श्रद्धालुओं पर 20 डाॅलर (करीब 1420) रुपये का सेवा शुल्क लगाने पर जोर दे रहा है. कुमार ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान से कहा है कि वह श्रद्धालुओं के हित में सेवा शुल्क नहीं लगाये.

प्रवक्ता ने कहा, हमें उम्मीद है कि समझौता संपन्न हो जायेगा और इस महान अवसर के लिए समय पर इस पर हस्ताक्षर किये जायेंगे. शुरुआती योजना के मुताबिक, दोनों देशों को नवंबर के प्रथम पखवाड़े में समझौते पर हस्ताक्षर करना था, ताकि यह गलियारा गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश वर्ष मनाये जाने के वक्त खुल जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें