27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुंबई लोकल ट्रेन में लगी आग

मुंबई : नवी मुंबई स्टेशन पर छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से पनवेल जाने वाली लोकल ट्रेन के एक डिब्बे के ऊपर लगे पेंटोग्राफ में बुधवार को सुबह आग लग गई. केंद्रीय रेलवे के अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. अधिकारियों ने बताया कि जब ट्रेन सुबह करीब साढ़े […]

मुंबई : नवी मुंबई स्टेशन पर छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से पनवेल जाने वाली लोकल ट्रेन के एक डिब्बे के ऊपर लगे पेंटोग्राफ में बुधवार को सुबह आग लग गई. केंद्रीय रेलवे के अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. अधिकारियों ने बताया कि जब ट्रेन सुबह करीब साढ़े नौ बजे स्टेशन में प्रवेश कर रही थी तभी किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा कोच के पैंटोग्राफ में बैग फेंकने से मामूली आग लग गई.

पेंटोग्राफ विद्युत रेलों के डिब्बों के ऊपर ऊर्जा संचार के लिए लगाया गया एक उपकरण होता है . इस दुर्घटना से हार्बर लाइन (सीएसएमटी से पनवेल) की सेवाएं थोड़े समय के लिए बाधित हो गयीं. केंद्रीय रेलवे ने घटना के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा है कि वाशी स्टेशन पर सीएसएमटी-पनवेल लोकल पीएल-49 के पेंटोग्राफ में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा बैग फेंके जाने से आग लग गयी. ट्रेन को सुबह 9 बज कर 28 मिनट से वाशी स्टेशन पर 12 मिनट के लिए रोक दिया गया.

सुरक्षा कारणों से रैक को हटाकर कार शेड में भेज दिया गया है. रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि पेंटोग्राफ में आग देखते ही प्रभावित डिब्बे के यात्रियों को तत्काल नीचे उतरने के लिए कह दिया गया. किसी भी तरह की कोई अफरातफरी नहीं मची, सभी यात्री ट्रेन से उतर गए और कोई हताहत नहीं हुआ. उन्होंने बताया कि रेक हटाने के बाद रेल सेवाएं बहाल हो गईं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें