32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिवसेना प्रमुख के बेटे आदित्य ठाकरे वर्ली से लड़ेंगे चुनाव

नयी दिल्ली/मुंबई : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे वर्ली विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. शिवसेना ने रविवार को कुछ विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया. राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्तूबर को मतदान होगा. ऐसा पहली बार होगा जब ठाकरे परिवार का कोई सदस्य चुनाव […]

नयी दिल्ली/मुंबई : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे वर्ली विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. शिवसेना ने रविवार को कुछ विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया. राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्तूबर को मतदान होगा.

ऐसा पहली बार होगा जब ठाकरे परिवार का कोई सदस्य चुनाव मैदान में उतर रहा है. शिवसेना और भाजपा के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है. इस बीच उद्धव ठाकरे नीत पार्टी के सूत्रों ने बताया कि रविवार को जिन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया उनपर कोई टकराव नहीं है.

शिवसेना के सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री दीपक केसरकार कोंकण के सिंधुदुर्ग की सावंतवाडी सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि राजेश क्षीरसागर कोल्हापुर शहर से चुनाव लड़ेंगे. माना जाता है कि 288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा और शिवसेना बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और कुछ सीटें छोटे सहयोगी दलों के लिए छोड़ेंगे. हालांकि, सीट बंटवारे को लेकर अबतक कोई समझौता नहीं हुआ है. दोनों पार्टियों के सूत्रों ने बताया कि भाजपा हाल के लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन के आधार पर ज्यादा सीटें चाहती है, लेकिन शिवसेना इसके लिए तैयार नहीं है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्तूबर को मतदान होगा और मतगणना 24 अक्तूबर को होगी. नामांकन की आखिरी तारीख चार अक्तूबर और नामांकन वापस लेने की तारीखसात अक्तूबर हझै. हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को और महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें