28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान की जेलों में कैद हैं 249 भारतीय मछवारे

नयी दिल्ली: केंद्र सरकार ने यह माना है कि पाकिस्तान के जेलों में अभी 249 भारतीय मछुआरे बंद हैं.विदेश राज्य मंत्री जनरल वी के सिंह ने लोकसभा में मोहन कल्याणजीभाई कुंदारिया, डी एस राठौर, देवजीभाई फातेपारा और नारणभाई भीखाभाई कछाडिया के प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा कि जुलाई 2014 तक ऐसा माना जाता है […]

नयी दिल्ली: केंद्र सरकार ने यह माना है कि पाकिस्तान के जेलों में अभी 249 भारतीय मछुआरे बंद हैं.विदेश राज्य मंत्री जनरल वी के सिंह ने लोकसभा में मोहन कल्याणजीभाई कुंदारिया, डी एस राठौर, देवजीभाई फातेपारा और नारणभाई भीखाभाई कछाडिया के प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा कि जुलाई 2014 तक ऐसा माना जाता है कि पाकिस्तान की जेलों में अभी 249 भारतीय मछुआरे बंद हैं.

उन्होंने कहा कि सरकार पाकिस्तान की जेलों में बंद भारतीय मछुआरों के प्रतिनिधियों से संपर्क बनाये हुए है. इनके साथ चर्चा से एकत्र सूचना के आधार पर सरकार नियमित तौर पर पाकिस्तान के अधिकारियों के समक्ष इस विषय को उठाती है.

मंत्री ने कहा कि सरकार पाकिस्तान की जेलों में बंद ऐसे भारतीय कैदियों की स्थिति पर नजर रखती है. भारत, पाकिस्तान के सेवानिवृत न्यायाधीशों की समिति के सदस्यों ने दोनो देशों के जेलों का दौरा किया था.

उन्होंने कहा कि इस वर्ष पाकिस्तान ने 150 मछुआरों को रिहा किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें