31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोवा के उपमुख्‍यमंत्री ने कहा, भारत पहले से ही हिंदू राष्‍ट्र

नयी दिल्‍ली: गोवा के उपमुख्‍यमंत्री फ्रांसिस डिसूजा ने अपने सहयोगी दीपक धवालीकर के बचाव में भारत को पूर्व से ही हिन्‍दू राष्‍ट्र कह डाला. उन्‍होंने कहा कि भारत पूर्व से ही हिन्‍दू राष्‍ट्र है और यहां रहने वाला नागरिक हिन्‍दू है. अपने बारे में उन्‍होंने कहा कि मैं भी हिन्‍दू ईसाई हूं. उन्‍होंने कहा कि […]

नयी दिल्‍ली: गोवा के उपमुख्‍यमंत्री फ्रांसिस डिसूजा ने अपने सहयोगी दीपक धवालीकर के बचाव में भारत को पूर्व से ही हिन्‍दू राष्‍ट्र कह डाला. उन्‍होंने कहा कि भारत पूर्व से ही हिन्‍दू राष्‍ट्र है और यहां रहने वाला नागरिक हिन्‍दू है. अपने बारे में उन्‍होंने कहा कि मैं भी हिन्‍दू ईसाई हूं. उन्‍होंने कहा कि जब हमारा देश पूर्व से हिन्‍दू राष्‍ट्र है तो इसे बनाने की क्‍या आवश्‍यकता है.

क्‍या है मामला

भाजपा के सहयोगी महाराष्‍ट्र गोमांतक पार्टी के नेता और मंत्री दीपक धवालीकर ने गुरुवार को कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी भारत को हिन्‍दू राष्‍ट्र बनायेंगे और इस पर सरकार काम भी कर रही है. इस मामले को लेकर अभी विवाद थमा भी नहीं है और गोवा के उपमुख्‍यमंत्री ने एक और विवादित बयान दे दिया. इससे पूर्व धवालीकर के बडे भाई सुदिन धवालीकर ने गोवा बीच पर बिकनी को बैन करने की बात कहकर बखेडा खडा कर दिया था.

कौन हैं फ्रांसिस डिसूजा

फांसिस डिसूजा भातरीय जनता पार्टी गोवा इकाई में एक वरिष्‍ठ अल्‍पसंख्‍या सदस्‍य हैं. साथ ही वे सरकार में उपमुख्‍यमंत्री के पद भी हैं. गोवा भाजपा में डिसूजा की एक बडे नेता के रूप में विशेष साख है. डिसूजा अपने को ईसाई हिंदू मानते हैं और भारत को पहले से ही हिंदू राष्‍ट्र भी मानते हैं. यह पहली बार है कि डिसूजा के किसी बयान पर विवाद हुआ हो. इससे पूर्व डिसूजा कभी भी विवाद में नहीं रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें