30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेडिकल एडमिशन के लिए जारी हो रहा फर्जी नोटिफिकेशन, काउंसिल कमिटी ने उम्मीदवारों को किया आगाह

नयी दिल्ली: मेडिकल एडमिशन से जुड़ी एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आयी है. खबरों के मुताबिक सेंट्रल पुल कोटा के तहत एमबीबीएस, बीडीएस, एमजी, एमएस, डिप्लोमा, एमडीएस, जैसे पीजी कोर्स में दाखिला के लिए फर्जी एलॉटमेंट और नॉमिनेशन लेटर जारी किए जा रहे हैं. मेडिकल काउंसिल कमिटी ने इसको लेकर नोटिस जारी किया […]

नयी दिल्ली: मेडिकल एडमिशन से जुड़ी एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आयी है. खबरों के मुताबिक सेंट्रल पुल कोटा के तहत एमबीबीएस, बीडीएस, एमजी, एमएस, डिप्लोमा, एमडीएस, जैसे पीजी कोर्स में दाखिला के लिए फर्जी एलॉटमेंट और नॉमिनेशन लेटर जारी किए जा रहे हैं. मेडिकल काउंसिल कमिटी ने इसको लेकर नोटिस जारी किया है और उम्मीदवारों को आगाह किया है कि इस तरीके के किसी भी झांसे में न आएं. अगर किसी वेबसाइट से ऐसा कोई नोटिफिकेशन जारी किया जाता है तो तुरंत नजदीकी पुलिस स्टेशन जाकर एफआईआर दर्ज करवाएं.

बिना पड़ताल के ना करें कोई भुगतान

मेडिकल काउंसिल कमिटी (एमसीसी) का कहना है कि यदि कोई उम्मीदवार इस तरीके से आए हुए नोटिफिकेशन के लिए किसी अन्य बेवसाइट के लिए किसी तरीके का भुगतान करता है तो एमसीसी जवाबदेह नहीं होगी. एमसीसी का कहना है कि संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवार केवल हमारी आधिकारिक वेबसाईट https://www.mcc.nic.in/ को ही विजिट करें. मेडिकल काउसिंल की तरफ से इस आधिकारिक वेबसाइट के अलावा और किसी तरीके का वेबसाइट नहीं चलाया जाता है.

स्वास्थ्य मंत्रालय जारी करता है पत्र

कमिटी ने ये भी बताया कि सेंट्रल पूल कोटा के तहत मेडिकल के यूजी कोर्स में दाखिला के लिए नॉमिनेशन लेटर केवल स्वास्थ्य मंत्रालय ही जारी करता है. किसी भी तरह की गड़बड़ी से बचने के लिए सभी मेडिकल व डेंटल कॉलेजों को निर्देश दिया गया है कि वे उम्मीदवारों के दाखिले से पहले स्वास्थ्य मंत्रालय, एफडब्ल्यू और डायरेक्टर जनरल ऑफ हेल्थ सर्विसेज से कन्फर्मेशन जरुर लें.

चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

गौरतलब है कि मेडिकल काउंसिल की ओर से यूजी काउंसिलिंग-2019 राउंड वन और राउंड टू में 15 फीसदी कोटे के तहत कॉलेजों में दाखिला लेने वाले उम्मीदवारों की चयनित कॉलेजों की लिस्ट जारी कर दी गयी है. उम्मीदवार लिस्ट ऑफिशियल वेबसाइट https://www.mcc.nic.in/ पर देख सकते हैं. जानकारी के मुताबिक उम्मीदवारों की पहली पंसद मौलाना आजाद कॉलेज, नयी दिल्ली बन रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें