26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आजम खान के खिलाफ महिला सांसदों ने खोला मोर्चा, एक सुर में एक्शन की मांग

नयी दिल्लीः समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान द्वारा गुरुवार को लोकसभा में दिए गए आपत्तिजनक बयान पर आज भी गतिरोध जारी है. लोकसभा स्पीकर की चेयर संभाल रहीं महिला सांसद रमा देवी के खिलाफ आजम ने टिप्पणी की थी. इस बयान के खिलाफ शुक्रवार को महिला सांसदों ने मोर्चा खोल दिया है. लोकसभा आज […]

नयी दिल्लीः समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान द्वारा गुरुवार को लोकसभा में दिए गए आपत्तिजनक बयान पर आज भी गतिरोध जारी है. लोकसभा स्पीकर की चेयर संभाल रहीं महिला सांसद रमा देवी के खिलाफ आजम ने टिप्पणी की थी. इस बयान के खिलाफ शुक्रवार को महिला सांसदों ने मोर्चा खोल दिया है. लोकसभा आज खूब हंगामा हुआ.

सभी महिला सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष से आजम खान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. रमा देवी ने भी कहा कि आजम खान को लोकसभा में रहने का कोई अधिकार नहीं है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आजम खान को माफी मांगी चाहिए अन्यथा हम उनको लोकसभा से बर्खास्त करने की मांग करते हैं.
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने विभिन्न दलों के सांसदों की बात सुनने के बाद कहा कि इस विषय पर वह विभिन्न दलों के नेताओं से बात कर फैसला लेंगे. इसके बाद सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी.
लोकसभा में केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भाजपा सांसद स्मृति ईरानी ने कहा कि यह सदन महिला से जुड़ा नहीं है बल्कि पूरे समाज से जुड़ा है. यह पुरुषों सहित सभी सदस्यों पर धब्बा है. ईरानी ने कहा कि कल यह सदन शर्मसार हुआ है और यह पूरे देश ने देखा है. महिला किसी भी पक्ष की हो किसी को महिला के अपमान का हक नहीं है.

टीएमसी सांसद मिमि चक्रवर्ती ने कहा- कोई भी संसद में खड़ा होकर ये नहीं कह सकता कि मेरी आंखों में देखकर बात करो. स्पीकर सर, इस मुद्दे पर सभी महिलाएं आपसे कुछ बड़ी कार्रवाई की उम्मीद करती हैं.
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि इस मुद्दे पर किसी के भी मन में संशय नहीं होना चाहिए. बिना किसी शर्त के सभी को एक सुर में इस आजम खान की निंदा करनी चाहिए और एकजुट खड़ा होना चाहिए.
कांग्रेस पार्टी और एआईएमआईएम ने भी महिलाओं के अपमान को बर्दाश्त ना किए जाने की बात कही। हालांकि कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि संसद में सोनिया गांधी को भी इटली की कटपुटली इत्यादि कहा गया था
बता दें कि गुरुवार को तीन तलाक बिल पर लोकसभा में चर्चा के दौरान आजम खान जब बोलने के लिए खड़े हुए तो उन्होंने कहा कि मुख्तार अब्बास नकवी कहां हैं. इस पर स्पीकर ने कहा कि वह इधर-उधर की बात न करें बल्कि चेयर को संबोधित करते हुए बोलें. इस पर आजम खान ने बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी.

इस पर सदन में खासा हंगामा हुआ था. बीजेपी सांसदों के शोरशराबे से बिफरे आजम ने कहा कि जलालत के साथ बोलने से कोई फायदा नहीं है. यह कहते हुए वह लोकसभा से ही वॉकआउट कर गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें