28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM मोदी ने भाजपा सांसदों को दिया अपने संसदीय क्षेत्र में 150KM पदयात्रा करने का निर्देश

नयी दिल्लीःप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा सांसदों से दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती से 31 अक्टूबर को सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के बीच अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में 150 किलोमीटर की पदयात्रा करने का निर्देश दिया. साथ ही गांधी जी के विचारों, शिक्षाओं का प्रचार एवं वृक्षारोपण करने को भी कहा. […]

नयी दिल्लीःप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा सांसदों से दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती से 31 अक्टूबर को सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के बीच अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में 150 किलोमीटर की पदयात्रा करने का निर्देश दिया. साथ ही गांधी जी के विचारों, शिक्षाओं का प्रचार एवं वृक्षारोपण करने को भी कहा. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने यह जानकारी दी.
उन्होंने बताया कि पीएम मोदी ने मंगलवार को भाजपा संसदीय पार्टी की बैठक में पार्टी सांसदों को संबोधित करते हुए लोकसभा के साथ-साथ राज्यसभा सदस्यों से भी भाजपा संगठन की ओर से आयोजित होने वाले ऐसे कार्यक्रमों में हिस्सा लेने को कहा. जोशी ने बताया कि इन यात्राओं का मकसद गांवों का उन्नयन और शून्य बजट कृषि को प्रोत्साहित करते हुए गांव को आत्मनिर्भर बनाना है.
संसदीय दल की बैठक में पीएम ने कहा कि गांधी जयंती से पटेल जयंती (2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर) तक सभी सांसद अपने संसदीय क्षेत्र में 150 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे. इसके लिए अलग-अलग समूह बनेंगे और सांसद एक दिन एक समूह के साथ पदयात्रा करेंगे. इसमें भाजपा विधायक, कार्यकर्ता सभी शामिल होंगे. इस तरह से रोज 15 किमी की पदयात्रा करेंगे और सभी बूथ कवर करेंगे.
प्रत्येक क्षेत्र में 15 से 20 टीमों का गठन किया जायेगा. राज्यसभा सांसदों को भी संसदीय क्षेत्र आवंटित किया जायेगा. पदयात्रा के माध्यम से संसद के सदस्य गांधी जी के विचारों, शिक्षाओं का प्रचार करेंगे और वृक्षारोपण करेंगे. पार्टी स्तर की एक कमेटी बनाई जाएगी जो इन कार्यक्रमों को अमल में लाएगी. कर्नाटक में वर्तमान राजनीतिक स्थिति के बारे में एक प्रश्न के जवाब में प्रह्लाद जोशी ने कहा कि अपनी विफलताओं के लिये भाजपा को जिम्मेदार ठहराना कांग्रेस की आदत बन चुकी है.
उनके (कांग्रेस) विधायकों ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा है. हम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और स्थिति के अनुरूप ही कोई फैसला करेंगे. संसदीय पार्टी की बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सांसदों को बजट के बारे में बताया. उन्होंने बजट को दूरदर्शी बताया और कहा कि यह अगले 10 साल का बजट है. जोशी के अनुसार प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने अपने संकल्प पत्र में कहा था कि यह भविष्य के बारे में हमारे दृष्टिकोण को स्पष्ट करता है.
अब हमें इस दिशा में आगे बढ़ना है. भाजपा संसदीय पार्टी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और धर्मेंद्र प्रधान सहित पार्टी सांसदों ने हिस्सा लिया. लोकसभा चुनाव में जीत के बाद पिछले सप्ताह भाजपा संसदीय पार्टी की बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा था कि किसी भी प्रकार का दुर्व्यवहार अस्वीकार्य है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें