29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्ली में सरकार बनाने के लिए पर्याप्त आंकड़े हैं भाजपा के पास!

नयी दिल्ली :दिल्ली में भाजपा की सरकार बनाने की कवायत तेज हो गयी है. कल बीजपी द्वारा सरकार बनाने की अटकलों से किनारा करने के बाद आज बीजेपी के एक विधायक रामबीर विधूडी ने दावा किया है कि भाजपा दिल्ली में सरकार बनाने जा रही है और उसके पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त आंकडे […]

नयी दिल्ली :दिल्ली में भाजपा की सरकार बनाने की कवायत तेज हो गयी है. कल बीजपी द्वारा सरकार बनाने की अटकलों से किनारा करने के बाद आज बीजेपी के एक विधायक रामबीर विधूडी ने दावा किया है कि भाजपा दिल्ली में सरकार बनाने जा रही है और उसके पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त आंकडे हैं.

विधायक विधूडी ने केजरीवाल के खरीद फरोख्‍त वाली बात की भर्त्‍सना की है. धीरे-धीरे अब यह साफ होने लगा है कि दिल्ली में भाजपा सरकार बनाने की तैयारी कर रही है. संभवत: अगले एक सप्ताह में इस बारे में फैसला हो जायेगा. सूत्रों के मुताबिक एलान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिल्ली वापसी का इंतजार किया जा रहा है. विधूडी से पूर्व न्यूज चैनल एनडीटीवी इंडिया के मुताबिक दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा कि फिलहाल हमारे पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या बल नहीं है.

यदि उप राज्यपाल हमें बुलाते हैं, तब देखेंगे. हालांकि पार्टी के विचारों को मीडिया के समक्ष सार्वजनिक करना उनके लिए सही नहीं होगा दिल्ली के भाजपा सांसदों से मुलाकात के बाद उपाध्याय पार्टी विधायकों से भी मिले. दिल्ली में दिसंबर, 2013 में विस चुनाव हुए थे, जिनमें केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन कर 28 सीटें हासिल की थीं, और सत्ता में लौटने के प्रति आश्वस्त दिख रही भाजपा को बहुमत से पहले 32 सीटों पर रोक दिया था.

इसी कारण भाजपा को सरकार बनाने की कोशिश से बाज आना पड़ा था. जद्दोजहद के बाद केजरीवाल ने कांग्रेस के आठ विधायकों के बिना शर्त समर्थन से सरकार बनायी थी. सिर्फ 49 दिन सरकार में रहने के बाद केजरीवाल की सरकार ने इस्तीफा दे दिया था.

जोड़-तोड़ की कोशिश : केजरीवाल

इस बीच सरकार गठन की संभावनाओं के बीच ‘आप’ ने विधायकों की सौदेबाजी करने का आरोप लगाया. पार्टी ने इस विधानसभा को भंग करने की मांग की. इससे पूर्व ‘आप’ के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक रिकॉर्ड संदेश में कहा था, भाजपा ने कई विधायकों को 20-20 करोड़ रु पये की पेशकश कर घटिया और अनैतिक तरीकों से सरकार गठन की कोशिश कर रही है. क्या यह लोकतंत्र है? इस पर दिल्ली भाजपा के उपाध्यक्ष उपाध्याय ने कहा कि केजरीवाल दिल्ली की जनता को गुमराह करते हैं. वे क्या बोलते हैं और कब पलट जाते हैं, यह बताना जरूरी नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें