28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जम्मू-कश्मीर : 2019 में अबतक सुरक्षाबल 104 आतंकियों को कर चुके हैं ढेर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबरें अमूमन आती है. अनंतनाग जिले में शनिवार सुबह यानी 8 मई 2019 को भी सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ हुई जिसमें जैश ए मोहम्मद का एक आतंकवादी मारा गया. इससे पहले शुक्रवार को कश्‍मीर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढेर कर […]

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबरें अमूमन आती है. अनंतनाग जिले में शनिवार सुबह यानी 8 मई 2019 को भी सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ हुई जिसमें जैश ए मोहम्मद का एक आतंकवादी मारा गया. इससे पहले शुक्रवार को कश्‍मीर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया था.

2019 में अबतक कश्‍मीर में मारे गये आतंकियों की संख्‍या के बारे में बात करें तो यह 104 हो गयी है. रक्षा सूत्रों की मानें तो 2019 में अबतक सेना के जवानों ने 104 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया है. वहीं, पिछले साल 254 आतंकवादी मारे गये थे.

यदि पाकिस्तान की नापाक हरकत की बात करें तो इस साल 6 जून 2019 तक पाकिस्तान की ओर से 170 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा चुका है, जबकि पाकिस्तान ने वर्ष 2018 में 1629 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था.

यहां चर्चा कर दें कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की ओर से लगातार आतंकवादियों का सफाया किया जा रहा है. सुरक्षा बलों को सूबे के इलाकों में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलती है उसके बाद वे अपने काम में लग जाते हैं और आतंकियों को मार गिराते हैं.

आसान नहीं है सुरक्षाबलों का काम
सुरक्षाबलों को मुठभेड़ के दौरान काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. कई बार इन्हें मुठभेड़ को अंजाम देने के बाद लौटते वक्त स्थानीय लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ता है. आतंकियों के समर्थक कई बार सुरक्षाबलों पर पथराव करने लगते हैं जिसका सामना वे बहुत ही सहजता से करते हैं. ऐसी घटनाओं का वीडियो कई बार सोशल मीडिया पर देखने को मिलता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें