31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजशेखरन ने मिजोरम के राज्यपाल का पद छोड़ा, थरूर के खिलाफ लड़ सकते हैं चुनाव

तिरूवनंतपुरम : कुम्‍मानम राजशेखरन ने मिजोरम के राज्यपाल के पद से इस्तीफा दे दिया है. पद संभालने के 10 महीने के बाद ही उन्होंने त्यागपत्र दे दिया. ऐसी अटकलें है कि केरल के वरिष्ठ भाजपा नेता तिरूवनंतपुरम से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. इस सीट पर अभी कांग्रेस के शशि थरूर का कब्जा है. आरएसएस […]

तिरूवनंतपुरम : कुम्‍मानम राजशेखरन ने मिजोरम के राज्यपाल के पद से इस्तीफा दे दिया है. पद संभालने के 10 महीने के बाद ही उन्होंने त्यागपत्र दे दिया. ऐसी अटकलें है कि केरल के वरिष्ठ भाजपा नेता तिरूवनंतपुरम से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. इस सीट पर अभी कांग्रेस के शशि थरूर का कब्जा है.

आरएसएस के निष्ठावान व्यक्ति माने जानेवाले और भाजपा की प्रदेश इकाई के पूर्व प्रमुख राजशेखरन (65) को केरल में लोकसभा चुनाव में भगवा पार्टी का बेहतर मौका नजर आ रहा है. इस राज्य में पार्टी अभी तक अपना खाता नहीं खोल पायी है. भाजपा नेतृत्व ने उम्मीदवार सूची की घोषणा नहीं की है, लेकिन प्रदेश पार्टी के सूत्रों ने यहां कहा कि इसकी काफी संभावना है कि राजशेखरन बहुचर्चित तिरूवनंतपुरम सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. पार्टी राज्य में करीब छह सीटों पर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है और यह सीट भी उनमें से एक है. राजशेखरन को पिछले साल 25 मई को मिजोरम का राज्यपाल बनाया गया था.

राष्ट्रपति भवन के प्रवक्ता ने नयी दिल्ली में शुक्रवार को बताया कि राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मिजोरम के राज्‍यपाल कुम्‍मानम राजशेखरन का त्‍यागपत्र स्‍वीकार कर लिया है. राष्ट्रपति भवन की विज्ञप्ति के अनुसार, राष्‍ट्रपति ने असम के राज्‍यपाल प्रोफेसर जगदीश मुखी को मिजोरम के राज्‍यपाल का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है. मिजोरम में नये राज्‍यपाल की स्‍थायी नियुक्ति तक यह व्‍यवस्‍था बनी रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें