31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान में भारतीय राजनयिक का अकाउंट हैक करने का प्रयास, भारत ने जतायी आपत्ति

नयी दिल्ली : भारत ने पाकिस्तान में अपने उच्चायुक्त और उप-उच्चायुक्त पर करीब से नजर रखने और एक राजनयिक के सोशल मीडिया अकांउट को कथित रूप से हैक करने की कोशिश का मुद्दा इस्लामाबाद में मजबूती से उठाया. सरकारी सूत्रों ने यह जानकारी दी. भारतीय मिशन ने ‘नोट वरबल’ (बिना हस्ताक्षरित राजनयिक संदेश) में पाकिस्तान […]

नयी दिल्ली : भारत ने पाकिस्तान में अपने उच्चायुक्त और उप-उच्चायुक्त पर करीब से नजर रखने और एक राजनयिक के सोशल मीडिया अकांउट को कथित रूप से हैक करने की कोशिश का मुद्दा इस्लामाबाद में मजबूती से उठाया. सरकारी सूत्रों ने यह जानकारी दी.

भारतीय मिशन ने ‘नोट वरबल’ (बिना हस्ताक्षरित राजनयिक संदेश) में पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के समक्ष इस्लामाबाद के सेरना होटल में चार दिसंबर को एक शादी की दावत के दौरान भारतीय उच्चायुक्त और उप उच्चायुक्त की पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा करीब से निगरानी करने का मुद्दा उठाया. सूत्रों ने कहा कि भारत ने द्वितीय सचिव के सोशल मीडिया अकाउंट को हैक करने की कोशिश का भी मुद्दा उठाया है. उन्होंने बताया कि अधिकारी को फेसबुक की ओर से ई-मेल मिला कि अज्ञात व्यक्तियों ने कई बार उनका अकाउंट खोलने की कोशिश की है. भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तानी विदेश कार्यालय से इन घटनाओं का संज्ञान लेने का अनुरोध किया.

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय को भेजे संदेश में भारतीय उच्चायोग ने कहा कि करीब से निगाह रखने की घटनाएं निजता का हनन करने के साथ-साथ उत्पीड़न करती हैं. ये घटनाएं पिछले साल मार्च में पाकिस्तानी विदेश सचिव और भारतीय उच्चायुक्त के बीच बनी सहमति का भी उल्लंघन करने के समान हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें