34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जम्‍मू-कश्‍मीर : 16 घंटों की मेहनत के बाद लश्‍कर के दो आतंकियों को किया गया ढेर

।। अनिल एस साक्षी ।। जम्मू : भारतीय सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के बराथ कलां सोपोर में लश्कर के दो आतंकियों को लगभग 16 घंटे के अभियान के बाद वीरवार की सुबह तड़के मार गिराया. मारे गये दोनों आतंकी स्थानीय हैं. इस बीच, प्रशासन ने आतंकियों की मौत के बाद पैदा हुए तनाव को देखते […]

।। अनिल एस साक्षी ।।

जम्मू : भारतीय सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के बराथ कलां सोपोर में लश्कर के दो आतंकियों को लगभग 16 घंटे के अभियान के बाद वीरवार की सुबह तड़के मार गिराया. मारे गये दोनों आतंकी स्थानीय हैं. इस बीच, प्रशासन ने आतंकियों की मौत के बाद पैदा हुए तनाव को देखते हुए सोपोर व उसके साथ सटे सभी इलाकों में शिक्षण संस्थानों व इंटरनेट सेवाओं को अगली सूचना तक बंद करते हुए सभी संवेदनशील इलाकों में एहतियातन निषेधाज्ञा भी लागू कर दी है.

ये भी पढ़ें… जम्‍मू-कश्‍मीर : हाड़ मांस कंपा रही सर्दी, जम्‍मू में पारा 0 डिग्री से नीचे लुढका

मुठभेड़ में दो मकानों के क्षतिग्रस्त होने की सूचना भी है. यहां मिली जानकारी के अनुसार, गत बुधवार की दोपहर बाद सेना की 22 आरआर, राज्य पुलिस विशेष अभियान दल और सीआरपीएफ के जवानों के एक संयुक्त कार्यदल ने बराथ कलां में आतंकियों के एक दल के छुपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया. गत शाम छह बजे के करीब जवानों को अपने ठिकाने की तरफ आते देख आतंकियों ने फायरिंग करते हुए वहां से भागने का प्रयास किया था.

जवानों ने त्वरित कार्रवाई कर उन्हें मुठभेड़ में उलझा लिया. आतंकियों को बचाने के लिए शरारती तत्वों ने सुरक्षाबलों पर पथराव भी किया था, लेकिन सुरक्षाबलों ने आतंकियों को बच निकलने का कोई मौका नहीं दिया. उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में आतंकियों की मौजूदगी के इनपुट के चलते बुधवार दोपहर को सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया.

ये भी पढ़ें… LoC पर भयानक सर्दी में गर्मी का अहसास करवा रही पाक गोलाबारी

इस दौरान सभी एंट्री और एक्जिट प्वाइंट सील कर घर-घर तलाशी शुरू की गयी. बर्थ कला इलाके में घेराबंदी सख्त होता देख छुपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गयी. सुरक्षा बलों ने जिस मकान में आतंकी छुपे हुए हैं उसके आस-पास के घरों को खाली करा लिया है. सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), 179 बटालियन सीआरपीएफ और सोपोर एसओजी की ओर से पूरे इलाके को घेर रखा है.

फ्लड लाइट के भी प्रबंध किये गये हैं ताकि आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग न निकलें. बुधवार को रात गहराने के साथ ही सुरक्षाबलों ने आतंकियों के भागने के सभी रास्ते बंद करके कुछ देर के लिए अभियान भी स्थगित रखा ताकि आम लोगों की जनक्षति से बचा जा सके. करीब तीन घंटे तक दोनों तरफ से गोलीबारी थमी रही. लेकिन आधी रात के बाद फिर गोलियों की आवाज गूंज उठी और आज सुबह साढ़े सात बजे मुठभेड़ वहां छुपे दो आतंकियों के मारे जाने के साथ ही समाप्त हो गयी. मारे गये आतंकियों की पहचान उवैस अहमद निवासी गुंड ब्राथ और ताहिर अहमद डार निवासी सईदपोरा के रूप में हुई है. दोनों लश्कर से संबंधित हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें