27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोदी कैबिनेट में बड़ी फेरबदल- सूचना प्रसारण से स्‍मृति की छुट्टी, पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्‍त प्रभार

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार की रात अपनी कैबिनेट में फेरबदल किया और स्मृति ईरानी को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से मुक्त कर दिया गया. वहीं रेल मंत्री पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया. स्मृति ईरानी का कार्यकाल विवादों से घिरा रहा था. उनके स्थान पर राज्यवर्धन राठौड़ […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार की रात अपनी कैबिनेट में फेरबदल किया और स्मृति ईरानी को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से मुक्त कर दिया गया. वहीं रेल मंत्री पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया. स्मृति ईरानी का कार्यकाल विवादों से घिरा रहा था. उनके स्थान पर राज्यवर्धन राठौड़ को सूचना प्रसारण मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया है. अभी तक राठौड सूचना प्रसारण राज्य मंत्री थे.

राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य मंत्री राठौड़ को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार सौंपा गया है. यह दूसरा मौका है जब स्मृति ईरानी से कोई प्रमुख मंत्रालय वापस लिया गया है. इसके पहले उनसे मानव संसाधन विकास मंत्रालय वापस ले लिया गया था तथा उन्हें कपड़ा मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया था. वह कपड़ा मंत्री बनी रहेंगी.

विज्ञप्ति के अनुसार अरूण जेटली के स्वस्थ होने तक वित्त और कारपोरेट मामलों का प्रभार अस्थायी रूप से गोयल को सौंपा गया है. जेटली का आज ही किडनी प्रतिरोपण हुआ है और वह स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं. एसएस अहलूवालिया से पेयजल एवं स्वच्छता राज्य मंत्री का प्रभार लेकर इलेक्ट्रोनिक्स एवं आईटी विभाग का प्रभार सौंपा गया है. अल्फोंस कन्नथनम से इलेक्ट्रोनिक और आईटी राज्य मंत्री का प्रभार ले लिया गया है. वह पर्यटन राज्य मंत्री बने रहेंगे.

उल्‍लेखनीय है कि केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली का अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में सोमवार को किडनी प्रतिरोपण हुआ जो सफल रहा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने जेटली से बात कर ली स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वित्त मंत्री अरूण जेटली से उनके किडनी प्रतिरोपण होने से कुछ घंटे पहले बात की. जेटली का आज एम्स में किडनी प्रतिरोपण हुआ है. सरकारी सूत्रों ने बताया कि मोदी, जेटली के परिवार के लोगों के सम्पर्क में थे और उनके स्वास्थ्य के बारे में दिन में कई बार जानकारी ली.

एम्स की मीडिया एवं प्रोटोकॉल डिविजन की प्रमुख आरती विज ने एक बयान में कहा, ‘वित्त मंत्री अरूण जेटली की प्रतिरोपण सर्जरी सफल रही. जेटली और उनको किडनी दान करने वाले दोनों का स्वास्थ्य स्थिर है और उसमें सुधार हो रहा है.’ किडनी की बीमारी से ग्रस्त केंद्रीय मंत्री का पिछले एक महीने से डायलिसिस हो रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें