20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यशवंत सिन्हा का मोदी सरकार पर वार : देश में अघोषित इमरजेंसी, राजनीति में घोला जा रहा धीमा जहर

पणजी : पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर करारा हमला किया है. उन्होंने बुधवार को कहा कि मौजूदा सरकार के शासन में देश में अघोषित आपातकाल लग गया है और ‘कर आतंकवाद आम बात’ बन गयी है. उन्होंने कहा कि मौजूदा अघोषित आपातकाल के उलट 1975 […]

पणजी : पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर करारा हमला किया है. उन्होंने बुधवार को कहा कि मौजूदा सरकार के शासन में देश में अघोषित आपातकाल लग गया है और ‘कर आतंकवाद आम बात’ बन गयी है. उन्होंने कहा कि मौजूदा अघोषित आपातकाल के उलट 1975 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाया गया आपातकाल राजनीति प्रवृत्ति का था. उन्होंने कहा कि हम इस समय जिस आपातकाल का सामना कर रहे हैं, वह अघोषित आपातकाल है. यह एक धीमा जहर है, जो देश की राजनीति में घोला जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : यशवंत सिन्हा का जेटली पर हमला : आर्थिक मोर्चे पर कितनी मुश्किलों में घिर गयी है मोदी सरकार?

पूर्व वित्त मंत्री ने बुद्धिजीवियों के समूह ‘सिटीजंस फॉर डेमोक्रेसी’ को ‘भारतीय अर्थव्यवस्था और लोकतंत्र के सामने मौजूद चुनौतियां ‘ विषय पर संबोधित करते हुए कहा कि जब हम विपक्ष में थे, तब हम तत्कालीन यूपीए सरकार पर टैक्स टेरेरिज्म में लिप्त होने का आरोप लगाया करते थे. हमने वादा किया था कि सत्ता में आने के बाद इसे खत्म कर देंगे.

सिन्हा ने कहा कि इंदिरा गांधी का आपातकाल मौजूदा आपातकाल से अलग है. एक दिन उन्होंने देश में आपातकाल लगाने की घोषणा कर दी और विपक्ष के लोगों को जेल में डाल दिया गया. इसके साथ ही, मीडिया पर पाबंदी लगा दी गयी. उन्होंने जो कदम उठाये थे, वे राजनीतिक प्रवृत्ति के थे. उन्होंने कहा कि हम इस समय जिस आपातकाल का सामना कर रहे हैं, वह अघोषित आपातकाल है. यह एक धीमा जहर है, जो देश की राजनीति में घोला जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें