31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खुले केदारनाथ धाम के कपाट, इस बार श्रद्धालुओं के लिए खास होगा लेजर शो

देहरादून: द्वादश ज्योतिर्लिगों में से एक केदारनाथ धाम के कपाट रविवार से खोल दिये गये हैं. केदारनाथ धाम के कपाट आज सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर विधि-विधान के साथ खोले गये और गर्भ गृह के कपाट 6 बजकर 15 मिनट पर खोले गये. सबसे पहले राज्यपाल केके पॉल और विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल […]

देहरादून: द्वादश ज्योतिर्लिगों में से एक केदारनाथ धाम के कपाट रविवार से खोल दिये गये हैं. केदारनाथ धाम के कपाट आज सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर विधि-विधान के साथ खोले गये और गर्भ गृह के कपाट 6 बजकर 15 मिनट पर खोले गये. सबसे पहले राज्यपाल केके पॉल और विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल बाबा केदारनाथ के दर्शन करने पहुंचे जिसके बाद आम श्रद्धालुओं के लिए कपाट खोले गये. इस बार केदारनाथ में लेजर शो खास होगा. ऐसा शो देश में अभी तक कहीं नहीं हुआ.

इससे पहले शनिवार को बाबा केदार के जयकारों के साथ डोली केदारनाथ धाम पहुंची. इस बार केदारनाथ यात्र को लेकर श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह है और कपाट खुलने से एक दिन पहले ही पांच हजार से ज्यादा श्रद्धालु यहां पहुंच चुके हैं. केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की प्रक्रिया रविवार सुबह चार बजे से शुरू हो गई थी. इसके बाद पुजारियों ने मंदिर अंदर पहुंचे और धार्मिक अनुष्ठान शुरू किया.

गर्भगृह में विधिवत पूजा-अर्चना के बाद रुद्राभिषेक, जलाभिषेक समेत सभी धार्मिक अनुष्ठान विविधत संपन्न कराने के बाद ठीक सवा छह बजे मंदिर के कपाट भक्तों के दर्शनार्थ खोले गये. मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जानकार दी था कि इस बार लेजर शो के द्वारा केदारनाथ जी के प्रादुर्भाव से लेकर 2013 तक के इतिहास को 20-25 मिनट में दिखाया जायेगा. उन्होंने बताया कि यह लेजर शो 28 अप्रैल से पांच मई 2018 तक दिखाया जाएगा.

गौर हो कि हांगकांग में तैयार इस शो को धार्मिक रूप से जानकार लोगों को दिखाकर पास किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें