33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हिमाचल : स्कूल बस गहरी खाई में गिरी, 27 बच्चों सहित 30 की मौत, उपराष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने जताया शोक

शिमला / नूरपुर : धर्मशाला जिला मुख्यालय से 100 किलोमीटर की दूरी पर अवस्थित नूरपुर – चंबा राजमार्ग पर गुरचल गांव के निकट सोमवार को एक स्कूली बस गहरी खाई में गिर गयी. इस घटना में 27 बच्चों सहित 30 लोगों की मौत हो गयी. पुलिस ने बताया कि मृत बच्चे राम सिंह पठानिया मेमोरियल […]

शिमला / नूरपुर : धर्मशाला जिला मुख्यालय से 100 किलोमीटर की दूरी पर अवस्थित नूरपुर – चंबा राजमार्ग पर गुरचल गांव के निकट सोमवार को एक स्कूली बस गहरी खाई में गिर गयी.

इस घटना में 27 बच्चों सहित 30 लोगों की मौत हो गयी. पुलिस ने बताया कि मृत बच्चे राम सिंह पठानिया मेमोरियल स्कूल के छात्र थे. हिमाचल प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि 27 बच्चों सहित 30 लोगों की जान चली गयी.

कांगड़ा के पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल ने बताया कि स्कूल बस के 67 वर्षीय चालक मदन लाल और दो शिक्षिकाओं की भी इस घटना में मौत हो गयी. स्थानीय भाजपा विधायक राकेश पठानिया ने बताया कि 27 शव बरामद कर लिये गए हैं , जबकि दो अन्य का पता चल गया है. एक अधिकारी ने बताया कि गंभीर रूप से जख्मी कम – से – कम 13 लोगों को पठानकोट के एक अस्पताल ले जाया गया , जहां एक व्यक्ति की मौत हो गयी.

बस में 40-45 लोग सवार थे और मरने वालों में बहुसंख्य प्राथमिक कक्षाओं के छात्र थे , जिनकी उम्र दस साल से कम थी. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हर मृतक के परिजन को पांच लाख रुपये की तत्काल मदद देने की घोषणा की है. एक अधिकारी ने बताया कि मजिस्ट्रेट स्तरीय जांच का आदेश दिया गया है. प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि चालक का बस पर नियंत्रण नहीं रहा और वह सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिर गई.

खबर मिलते ही माता – पिता घटनास्थल पर पहुंच गए और पूरे इलाके में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. स्थानीय युवकों की मदद से शवों को मलबे से निकाला गया. खाद्य और आपूर्ति मंत्री कृष्ण कपूर की देखरेख में बचाव अभियान चल रहा है. सूबे के राज्यपाल आचार्य देवव्रत , मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर , केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा , परिवहन मंत्री ठाकुर ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है.

* हिमाचल प्रदेश में बस दुर्घटना पर उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने शोक जताया

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश में बस दुर्घटना में जान के नुकसान पर शोक प्रकट किया है. नायडू ने ट्वीट किया , त्रासद बस दुर्घटना के बारे में जानकर मुझे बहुत दुख पहुंचा है … मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं.

पीएमओ ने एक ट्वीट में कहा कि जान के नुकसान पर मोदी बहुत दुखी हैं. पीएमओ ने प्रधानमंत्री के हवाले से कहा , हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वालों के प्रति मैं प्रार्थना करता हूं और उनके साथ हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें