26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ED की बड़ी कार्रवाई, 2600 करोड़ के बैंक लोन फ्रॉड मामले में DPIL के सात ठिकानों पर छापा

नयी दिल्ली/अहमदाबाद : बड़ोदरा स्थित एक कंपनी द्वारा कथित तौर पर बैंकों से 2,654 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के सिलसिले में दर्ज मामले में प्रवर्तन निदेशालय नेसोमवारको कई जगह छापेमारी की. अधिकारियों ने कहा कि बड़ोदरा में डायमंड पावर इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (डीपीआइएल) से जुड़ी सात जगहों पर छापेमारी कीगयी. इसे भी पढ़ें : CBI […]

नयी दिल्ली/अहमदाबाद : बड़ोदरा स्थित एक कंपनी द्वारा कथित तौर पर बैंकों से 2,654 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के सिलसिले में दर्ज मामले में प्रवर्तन निदेशालय नेसोमवारको कई जगह छापेमारी की. अधिकारियों ने कहा कि बड़ोदरा में डायमंड पावर इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (डीपीआइएल) से जुड़ी सात जगहों पर छापेमारी कीगयी.

इसे भी पढ़ें : CBI ने लोन धोखाधड़ी में टोटम इंफ्रास्ट्रक्चर के खिलाफ दर्ज किया केस

उन्होंने कहा कि शहर के गोरवा इलाके में कंपनी के कॉरपोरेट दफ्तर, वडडाला और रानोली में कारखानों तथा निजामपुरा और न्यू अलकापुरी में कार्यकारियों के आवासीय परिसरों पर छापेमारी की गयी. हाल में सीबीआइ द्वारा दर्ज करायीगयी एफआइआर के आधार पर धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज करने के बाद एजेंसी ने यह कार्रवाई की. सीबीआई ने पिछले हफ्ते भी छापेमारी की थी.

प्रवर्तन निदेशालय इस बात की जांच कर रहा है कि कर्ज की इस रकम का इस्तेमाल कहीं अवैध रूप से संपत्ति खरीदने या दूसरी गड़बड़ियों में तो नहींकिया. सीबीआइ ने आरोप लगाया कि इलेक्ट्रिक केबल और उपकरण बनाने वाली कंपनी डीपीआइएल का मालिकाना हक एसएन भटनागर और उनके बेटों अमित भटनागर व सुमित भटनागर के पास है, जो इस कंपनी में एक्जीक्यूटिव हैं.

इसे भी पढ़ें : रोटोमैक बैंक धोखाधड़ी : 800 करोड़ नहीं, 3695 करोड़ रुपये का है घोटाला, केस दर्ज

सीबीआइ ने कहा, आरोप है कि अपने प्रबंधन के जरिये डीपीआइएल ने 11 बैंकों के समूह (सरकारी और निजी दोनों) से वर्ष 2008 से साख (क्रेडिट) की सुविधा हासिल की और 29 जून, 2016 को बकाया कर्ज 2,654.40 करोड़ हो गया. उसने कहा कि वर्ष 2016-17 में 2,654 करोड़ रुपये के कर्ज को गैर-निष्पादित संपत्ति घोषित कर दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें