36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ओडिशा : बिना इंजन के 20 किलोमीटर दौड़ी यात्रियों से भरी ट्रेन, दो कर्मी सस्पेंड, जांच शुरू, VIDEO

शंटिंग प्रक्रिया का पालन नहीं करने के कारण यह घटना घटी आगे चढ़ाव मिलने के कारण रुकी ट्रेन भुवनेश्वर : भारतीय रेल में लापरवाहियों थमने का नाम नहीं लेती हैंअौर इससे यात्रियों की जिंदगी हमेशा दावं पर रहती है. ओडिशा के टिटलागढ़ रेलवे स्टेशन पर अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस बिना इंजन के 20 किलोमीटर तक दौड़ गयी. […]


शंटिंग प्रक्रिया का पालन नहीं करने के कारण यह घटना घटी
आगे चढ़ाव मिलने के कारण रुकी ट्रेन

भुवनेश्वर : भारतीय रेल में लापरवाहियों थमने का नाम नहीं लेती हैंअौर इससे यात्रियों की जिंदगी हमेशा दावं पर रहती है. ओडिशा के टिटलागढ़ रेलवे स्टेशन पर अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस बिना इंजन के 20 किलोमीटर तक दौड़ गयी. उस समय यह गाड़ी सवारियों से भरी हुई थी. ट्रेन में बैठे यात्रियों की जान इस घटना के कारण अटक गयी और वे चिल्लाने लगे. केसिंगा स्टेशन से जब यह ट्रेन गुजरी तो वहां खड़े यात्री इस ट्रेन को देखकर हैरत में रह गये. यह घटना शनिवार रात की है.

हालांकि उस ट्रेन पर कोई दूसरी गाड़ी इस दौरान नहीं आयी और सभी यात्री सलामत बच गये. रेलवे ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है और मामले की जांच के आदेश भी दिए हैं.


दरअसल, शनिवार देर रात जब ट्रेनकी इंजन को अलग कर एक छोर से दूसरी छोर पर कर्मचारी लगा रहे थे तो वे गाड़ी में ब्रेक लगाना भूल गये. इस कारण ढाल के कारण बिना इंजन के गाड़ी पटरी पर आगे भागने लगी. जब यह ट्रेन केसिंगा स्टेशन से गुजरी तो वहां यात्री चिल्लाने लगे. हालांकि कुछ आगे बढ़ने पर चढ़ाव के कारण ट्रेन रुक गयी.
इस मामले में संबलपुर के डीआरएम ने कहा है किसभी यात्रीसुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि शंटिंग प्रक्रिया का पालन नहीं करने के कारण यह घटना घटी है और दो कर्मचारियों को निलंबित किया गया है. संबलपुरके डीआरएम ने कहा कि मामले की जांच उच्च अधिकारी के नेतृत्व में करायी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें