सीरिया में इस्लामिक स्टेट के लिए लड़ते हुए मारा गया केरल का अब्दुल मनाफ

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date



तिरुवनंतरपुरम : सीरिया में इस्लामिक स्टेट के लिए लड़ते हुए कन्नूर जिले का एक युवक मारा गया है. केरल पुलिस ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा है कि अब्दुल मनाफ की मौत की खबर उसके परिवार को 17 जनवरी को टेलीग्राम मैंसेंजर एप के जरिये मिली. इस संबंध में बताया गया कि 30 साल के आइएस लड़ाका का दोस्त जो स्वयं भी लड़ाका है, ने एक संदेश वालापट्टीनम में भेजा था. पुलिस डीएसपी पीपी सदानंदन ने इसकी पुष्टि की है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की कि मूल रूप से कन्नूर जिले के वलापट्टिनम निवासी अब्दुल मनाफ (30) की मौत पिछले साल नवंबर में हुई थी. पुलिस उपाधीक्षक पी पी सदानंदन ने बताया, ‘‘सीरिया में नवंबर, 2017 में हुए संघर्ष में अब्दुल मनाफ के मारे जाने की खबर सही है. यह खबर सीरिया में आईएस के लिए लड़ने वाले उसके दोस्त कय्युम ने दी.'


अब्दुल मनाफ 2009 में सीपीएम के एक कार्यकर्ता की हत्या में भी शामिल था. मनाफ केरल के पाॅपुलर फ्रंट इंडिया का एक लोकल लीडर था. उसने आइएस ज्वाइन करने से पहले दिल्ली में भी काम किया था.

जानकारी के अनुसार, केरल के कन्नूर जिले के 15 लोगों आतंकी संगठनों से जुड़ चुके हैं. इसमें मनाफ सहित छह लोग सीरिया में मारे जा चुके हैं. वहीं, कम से कम पांच गिरफ्तार कर जांच के लिए एनआइओ को सौंपे जा चुके हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें