29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लाल किला पर हमले के लिए आतंकी ने पाकिस्तान से पैसे लिये, 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा गया

नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने वर्ष 2000 में लाल किला हमला मामले में गिरफ्तार किये गये एक संदिग्ध और लश्करे तैयबा के कथित आतंकवादी बिलाल अहमद कावा को गुरुवारको 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. अदालत ने उन आरोपों का संज्ञान लिया कि कावा ने 22 दिसंबर 2000 को ऐतहासिक […]

नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने वर्ष 2000 में लाल किला हमला मामले में गिरफ्तार किये गये एक संदिग्ध और लश्करे तैयबा के कथित आतंकवादी बिलाल अहमद कावा को गुरुवारको 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. अदालत ने उन आरोपों का संज्ञान लिया कि कावा ने 22 दिसंबर 2000 को ऐतहासिक लाल किला पर आतंकवादी हमले के लिए पाकिस्तान से 29.5 लाख रुपये लिये.

दिल्ली पुलिस और गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) के संयुक्त अभियान में दिल्ली हवाई अड्डे से बुधवार को कावा को गिरफ्तार किया गया था. आरोपी को मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दीपक शेहरावत के सामने पेश किया गया जिन्होंने कहा कि पूछताछ के लिए उसे हिरासत में देने के पर्याप्त कारण हैं. न्यायाधीश के सामने पुलिस ने कहा कि लश्करे तैयबा से कथित जुड़ाव का संदिग्ध कावा आतंकी हमले का मुख्य साजिशकर्ता था.

न्यायाधीश ने उल्लेख किया, आरोपी ने हवाला संचालकों के जरिये पाकिस्तान और अन्य देशों से रकम लेने के अपराध में मुख्य भूमिका निभायी और भागीदारी की. इसका इस्तेमाल लश्करे तैयबा द्वारा जम्मू कश्मीर में हमले और अन्य आतंकी गतिविधियों में इस्तेमाल किया. 22 दिसंबर 2000 को लाल किला हमले में सेना के दो जवानों सहित तीन लोगों की मौत हो गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें