35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राहुल गांधी ने अल्पेश के बाद हार्दिक-जिग्नेश को साधने में लगाया जोर, भाजपा के बागी निखिल मिले

अहमदाबाद : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज फिर गुजरात दौरे पर अहमदाबाद पहुंचे हैं. राहुल गांधी यहां ओबीसी समुदाय के नेता के रूप में उभरे अल्पेश ठाकोर के द्वारा आयोजित नवसर्जन जनादेश महासम्मेलन में भाग लेंगे. अल्पेश ठाकोर ने शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी और इसके बाद उन्होंने […]

अहमदाबाद : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज फिर गुजरात दौरे पर अहमदाबाद पहुंचे हैं. राहुल गांधी यहां ओबीसी समुदाय के नेता के रूप में उभरे अल्पेश ठाकोर के द्वारा आयोजित नवसर्जन जनादेश महासम्मेलन में भाग लेंगे. अल्पेश ठाकोर ने शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी और इसके बाद उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने का एलान किया था. अल्पेश ने कहा था कि राहुल जब उनकी रैली में 23 अक्तूबर को आयेंगे, तब वे कांग्रेस में शामिल हो जायेंगे. इस बीच खबर है कि कांग्रेस ने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल एवं दलित समुदाय के नेता के रूप में उभरे जिग्नेश मेवानी को भी मिलने के लिए बुलाया है. कांग्रेस नेपहले ही इन दोनों को अपने साथ जुड़ने का ऑफर किया था. उधर, भाजपा से बगावत करने वाले पाटीदार नेता निखिल सवानीअहमदाबाद में उस होटल में पहुंचे जहां राहुल रुके हैं.बाद में राहुल गांधी व अशोक गहलौत के साथनिखिल होटल से बाहर निकलते दिखे.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भारत सिंह सोलंकी नेएक समाचारएजेंसी से कहा है कि हमने हार्दिक पटेल और पाटीदार अनामत आंदोलन के दूसरे नेताओं को वार्ता के लिए आमंत्रित किया है. उन्होंने हमें मेमोरेंडम दिया है और उनकी मांगों को लेकर हमारा रुख सकारात्मक है. सोलंकी ने कहाहै कि राहुल गांधीइन नेताओं से तमाम मुद्दों परवार्ता करेंगे. राहुल गांधी गुजरात के इस दौरे के दौरान जदयू नेता छोटू वासव से भी भेंट करने वाले हैं.

इस खबर कोभी पढ़ें

नरेंद्र पटेल का बड़ा दावा : एक करोड़ की डील का आडियो-वीडियो सबूत उपलब्ध, कानूनी सलाह लेकर करेंगे खुलासा

उल्लेखनीय है कि हार्दिक पटेल ने गुजरात की दसदिन की यात्रा कल ही शुरू की है. हार्दिक कह चुके हैं कि उनकी तीन प्रमुख मांगे हैं – एक पाटीदार समुदाय को आरक्षण, दूसरा युवाओं को रोजगार और तीसराकिसानों की कर्जमाफी. जो भी उनकी इन मांगों को पूरा करेगा, उनका हम समर्थन करेंगे. यानी कांग्रेस अगरहार्दिक की इन मांगों को मानने की दिशा में कदम बढ़ाती है तो दोनों में समझौता होने कीगुंजाइश है.

इधर, गुजरात दौरे से ठीक पहले राहुल गांधी ने कहा है कि गुजरात अनमोल है और उसे खरीदा नहीं जा सकता है. राहुल गांधी का यह बयान भाजपा पर एककरोड़ रुपये का प्रलोभन देने का आरोप लगानेवाले पाटीदार नेता नरेंद्र पटेलकेबयान के संदर्भ में आया है.नरेंद्र पटेलने कहा है कि भाजपा ने उन्हें खुद से जुड़ने के लिए एक करोड़ रुपये कीपेशकश की और दस लाख रुपये एडवांस दिया.नरेंद्र पटेल के इस खुलासे के बाद एक और पटेल नेता निखिल सवानी ने भाजपा छोड़ने का एलान कर दिया. दो दिन पहले पाटीदार आंदोलन के दो नेताओं वरुण पटेल एवं रेशमा पटेल ने भाजपा से जुड़ने का एलानकिया था. यानीचुनावी सरगर्मी बढ़ने के साथ तोड़ने, जोड़ने व आरोप लगाने का खेल तेज होता जा रहा है.

इस खबर कोभी पढ़ें

गुजरात चुनाव : कांग्रेस के साथ क्यों संभल-संभल कर ‘खेल’ रहे हैं हार्दिक पटेल?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें