24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटाखा प्रतिबंध: सुप्रीम कोर्ट के बाहर पटाखे जलाने को लेकर 14 लोग हिरासत में

नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली-एनसीआर में पटाखे बेचने पर लगे प्रतिबंध के बाद मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने 14 लोगों को हिरासत में लिया है जबकि 29 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 1,200 किलोग्राम से ज्यादा पटाखे जब्त किये हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली में पटाखों की बिक्री पर लगे […]

नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली-एनसीआर में पटाखे बेचने पर लगे प्रतिबंध के बाद मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने 14 लोगों को हिरासत में लिया है जबकि 29 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 1,200 किलोग्राम से ज्यादा पटाखे जब्त किये हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली में पटाखों की बिक्री पर लगे अस्थायी प्रतिबंध के विरोध में सुप्रीम कोर्ट के बाहर पटाखे जलाने को लेकर पुलिस ने 14 लोगों को हिरासत में लिया है.

इधर , पुलिस ने दिल्ली के अन्य जगहों पर प्राथमिकी दर्ज करके 29 लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि मंगवलार को सुप्रीम कोर्ट के बाहर दिल्ली पुलिस को शीर्ष अदालत के गेट के बाहर प्रदर्शन होने के बारे में सूचना मिली थी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि एक संगठन से जुड़े होने का दावा करने वाली तीन महिलाओं सहित 14 लोगों को हिरासत में लिया गया. इन लोगों को तिलक मार्ग पुलिस थाना ले जाया गया.

शहरी मिडिल क्लास को राहत देने की तैयारी में मोदी सरकार, रेस्टोरेंट में खाना हो सकता है सस्ता

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस आयुक्त ने पुलिस उपायुक्तों को निर्देश दिया था कि वह पटाखों की बिक्री पर रोक को सुनिश्चित करें. स्थिति पर निगरानी रखने के लिए जिलों में विशेष दल गठित किये जा चुके हैं. दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने 1,241 किलोग्राम पटाखे जब्त किये और 29 प्राथमिकी दर्ज की और 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें