36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सैनिकों को दी खुली छूट, पाकिस्तान गोलीबारी करे, तो दें मुंहतोड़ जवाब

बेंगलुरुः पड़ोसी देश पाकिस्तान की आेर से अक्सर जम्मू-कश्मीर की सीमाआें पर किये जा रहे संघर्ष विराम नियमों के उल्लंघन आैर उसके सैनिकों की आेर से किये जा रहे हमलों के बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय सैनिक हर दिन कम से कम पांच-छह आतंकवादियों को मार रहे […]

बेंगलुरुः पड़ोसी देश पाकिस्तान की आेर से अक्सर जम्मू-कश्मीर की सीमाआें पर किये जा रहे संघर्ष विराम नियमों के उल्लंघन आैर उसके सैनिकों की आेर से किये जा रहे हमलों के बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय सैनिक हर दिन कम से कम पांच-छह आतंकवादियों को मार रहे हैं. उन्होंने सैनिकों से कहा कि अगर पाकिस्तान गोलीबारी करे, तो वे उसे मुंहतोड़ जवाब दें.

इसे भी देखेंः बोले गृह मंत्री राजनाथ सिंह- हमारे जवान आतंकियों को दे रहे हैं मुंहतोड़ जवाब

राजनाथ ने कहा कि पड़ोसी देश जघन्य गतिविधियों को अंजाम देने के लिए भारत में आतंकवादी भेज रहा है. भारतीय सैनिक हर रोज उनमें से कम से कम पांच-छह को मार रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने सीमा पर तैनात सैनिकों को पहले पाकिस्तान पर गोली चलाने को नहीं कहा है, बल्कि उनकी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब देने को कहा है. उन्होंने कहा कि मैंने सीमा पर तैनात सैनिकों को पाकिस्तान पर पहले गोली चलाने के लिए नहीं कहा है, बल्कि अगर वे पहले गोली चलाते हैं तो उन्हें अनगिनत गोलियों से मुंहतोड जवाब देने के लिए कहा है.

डोकलाम मुद्दे पर सिंह ने कहा कि भारत कमजोर नहीं, बल्कि मजबूत देश है, जो पड़ोसी चीन के साथ विवादास्पद मुद्दे को हल करने की स्थिति में है. उन्होंने कहा कि भारत कमजोर देश नहीं रहा, बल्कि मजबूत देश है. आप जानते हैं कि भारत ने चीन के साथ डोकलाम मुद्दे का कैसे हल किया. वह भी ऐसे में, जब दुनिया भर के ज्यादातर लोग भारत-चीन संघर्ष का अनुमान लगा रहे थे. उन्होंने कहा कि यदि भारत एक कमजोर देश होता, तो यह चीन के साथ डोकलाम मुद्दे का हल करने की स्थिति में नहीं होता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें