25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

16 लाख से से बनी ईंट सोलिंग सड़क पहली बरसात में ही हो गयी ध्वस्त

प्रतिनिधि, कटिहार. नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नंबर दो के तेजा टोला में 16 लाख रुपये की लागत से बने ईंट सोलिंग सड़क पहली बरसात में ही ध्वस्त हो गयी.

प्रतिनिधि, कटिहार. नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नंबर दो के तेजा टोला में 16 लाख रुपये की लागत से बने ईंट सोलिंग सड़क पहली बरसात में ही ध्वस्त हो गयी. हैरत की बात है कि सड़क निर्माण का कार्य मात्र तीन महीने पहले ही हुआ है. सड़क बलेश्वर पासवान के घर से चन्द्रशेखर दास के घर एवं लच्छु महतो के घर से शास्त्री के घर तक मिट्टी भराई और ईंट सोलिंग निर्माण कार्य 15वां वित्त आयोग मद से बीते 11 मार्च 2024 को 16 लाख 1300 रुपये की लागत से किया गया था. शिलान्यास के एक महीने बाद सड़क का निर्माण कार्य पूरा तो हो गया, लेकिन पहली बरसात में ही सड़क में जगह-जगह गड्ढे हो गये. जबकि कई जगह सड़क तो ध्वस्त हो गयी है. सड़क की इस स्थिति को देखकर स्थानीय निवासी ने इसका जमकर विरोध जाताया. स्थानीय निवासी रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर प्रेम कुमार शाह ने बताया कि कई बार जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाने के बाद किसी तरह यहां पर सड़क निर्माण होने की बात बतायी. जब यह जानकारी मिली कि ईंट सोलिंग सड़क का निर्माण कार्य किया जायेगा तो इसको लेकर इसका विरोध भी किया गया. क्योंकि इससे पूर्व भी ईंट सोलिंग सड़क का निर्माण कराया गया था. एक बार फिर से ईंट सोलिंग का निर्माण कार्य होने से लोगों की परेशानी ज्यों की ज्यों बनी रहती. फिर भी जैसे-तैसे जल्दबाजी में ईंट सोलिंग का निर्माण कार्य एक बार फिर से पूरा कर दिया गया. जिसका नतीजा यह है कि महज तीन महीने के अंदर सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे हो गये हैं. कई जगह पर सड़क तो ध्वस्त हो चुका है. उन्होंने संवेदक पर लापरवाही का और अनियमितता का आरोप लगाते हुए इस सड़क के निर्माण कार्य की जांच करने की मांग की. स्थानीय निवासी राज कपूर यादव ने कहा कि महज तीन महीने के अंदर सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे हो गये हैं और सड़क ध्वस्त हो चुका हैं. वार्ड नंबर दो से पूर्व पार्षद प्रत्याशी विनोद शाहवन कहा कि वार्ड नंबर दो के जिन-जिन क्षेत्रों में ईंट सोलिंग सड़क का निर्माण कार्य कराया गया है. पहली बारिश के बाद लगभग सभी सड़क की यही स्थिति हो गयी है. इन सभी कार्य का उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें